विकास भवन परिसर में आयोजित जनपद स्तरीय सप्ताहिक हाट बाजार का सिडीओ ने किया अवलोकन

ज्ञानेश्वर बरनवाल देवरिया

देवरिया राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अन्तर्गत जनपद में गठित स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित विभिन्न प्रकार के उत्पादों का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार एवं विक्रय हेतु मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार की प्रेरणा से जनपद स्तरीय सप्ताहिक हाट बाजार का आयोजन विकास भवन परिसर में किया गया

मुख्य विकास अधिकारी के द्वारा इस सप्ताहिक हाट बाजार कार्यक्रम का अवलोकन किया गया एवं कुछ उपयोगी वस्तुओं की खरीददारी की गयी एवं प्रतिभागी स्वयं सहायता समूह सदस्यों का उत्साहवर्धन किया गया। इस सप्ताहिक हाट बाजार कार्यक्रम में 10 स्वयं सहायता समूह सदस्यों के द्वारा निर्मित उत्पादों को आम जनमानस के बीच विक्रय किया गया इस “हाट-बाजार” में विकास भवन परिवार के कार्मिकों के साथ ही साथ जनपद के विभिन्न विकास खण्ड के आगन्तुकों के द्वारा स्वयं सहायता समूह सदस्यों के द्वारा निर्मित उत्पादों की खरीद की गयी।

इस “हाट-बाजार में आज सजावटी सामग्री, पूजा वस्त्र विभिन्न प्रकार के आचार, मुरब्बा, सिरका, नमकीन, चिप्स, पापड़, आर्टिफिशियल ज्वैलरी, विभिन्न प्रकार की खाद्य सामग्री यथा मोमोस पकौड़ी, बरगर आदि का विक्रय हुआ। आज के इस सप्ताहिक हाट बाजार कार्यक्रम में लगभग रु 7380 का विक्रय हुआ है।

error: Content is protected !!