नई दिल्ली नगरपालिका परिषद ने आवासीय कल्याण समितियों के लिए अटल आदर्श विद्यालय,मंदिर मार्ग में शिकायत निवारण सुविधा शिविर का किया भव्य आयोजन पढ़िए जरूर
 

संवाददाता बृजेश कुमार
नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) ने अपने क्षेत्र के निवासियों और सेवाओं के उपयोगकर्ताओं के लाभ के लिए उनके दरवाजे पर सूचना,सुविधा और शिकायत निवारण पहुंचाने के लिए नई दिल्ली के अटल आदर्श विद्यालय,मंदिर मार्ग में अपने सुविधा शिविर का आयोजन किया। 

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के संबंधित अधिकारियों ने शिविर में जनता से 69 शिकायतें प्राप्त की । निवासियों की अधिकांश शिकायतें कार्मिक, सिविल इंजीनियरिंग, बागवानी, सार्वजनिक स्वास्थ्य, प्रवर्तन, वाणिज्यिक, कर और संपदा विभागों से संबंधित हैं। इसके अलावा सैकड़ों स्थानीय निवासियों या सेवा उपयोगकर्ताओं ने नागरिक सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए सुविधा शिविर का दौरा किया। 
 
पालिका परिषद द्वारा शिकायतों के शीघ्र समाधान के लिए विभिन्न विभागों से संबंधित अधिकारियों ने जनता  से उनकी जन शिकायतों पर आमने-सामने चर्चा की और उनका समाधान किया गया । नीति स्तर के निर्णयों की आवश्यकता वाली शिकायतों को उनके निवारण की संभावित समय-सीमा के साथ समझाया गया। 
 
पालिका परिषद के 30 विभागों के सौ से अधिक अधिकारी/कर्मचारी शिकायतों के मौके पर निवारण के लिए शिविर में मौके पर मौजूद रहे। विभिन्न विभागों के हेल्प डेस्क की निगरानी उनके विभागाध्यक्ष करते रहे । 
 
इन सुविधा शिविरों के आयोजन के अलावा पालिका परिषद क्षेत्र के निवासियों और सेवा उपयोगकर्ताओं के लिए संपर्क रहित शिकायत निवारण तंत्र के रूप में एक “जन सुविधा पोर्टल” भी लॉन्च किया हुआ है।
 
इस जन सुविधा पोर्टल का लिंक एनडीएमसी की वेबसाइट (https://www.ndmc.gov.in/complaints.aspx) पर उपलब्ध है। जन सुविधा पोर्टल का उपयोग शिकायत दर्ज करने, उनकी शिकायत की स्थिति पर नज़र रखने और शिकायत निवारण तंत्र पर प्रतिक्रिया देने के लिए किया जा सकता है। 
 

error: Content is protected !!