स्वर्गीय फूलमती देवी राज्य स्तरीय महिला फुटबॉल प्रतियोगिता में पथरदेवा की टीम ने छपरा की टीम को 4-0 विकेट से हराया

ज्ञानेश्वर बरनवाल देवरिया

देवरिया/बैतालपुर। स्थानीय नगर पंचायत स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर के ग्राउंड में स्वर्गीय फूलमती देवी राज्य स्तरीय महिला फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। जिसका उद्घाटन मुकाबला छपरा और देवरिया के बीच खेला गया। जिसमे देवरिया ने छपरा को 4 – 0 के अंतर से पराजित कर उद्घाटन मुकाबला जीत लिया।

राज्यस्तरीय महिला फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि अपर जिलाधिकारी नागेन्द्र सिंह और विशिष्ट अतिथि समाजसेवी राहुल मणि त्रिपाठी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। सब्जी मंडी स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर ग्राउंड में खेले गये उद्घाटन मुकाबले के पहले हाफ मे शुरू से ही देवरिया के खिलाड़ियों ने लगातार गोल करने का दबाव बनाने मे लगे रहे। जिनका परिश्रम रंग लाया और 13वें मिनट पर टीम की रुखसार खातून ने कॉर्नर किक से मिले गेद को गोल पोस्ट में डालने में कामयाब रही। इसके बाद देवरिया टीम की खिलाडी मुस्कान खान ने 24वें मिनट में हैडर के जरिये गेंद को गोलपोस्ट मे डाल टीम को 2 अंक से बढ़त दिलाई। इसके बाद देवरिया की ही अर्चना कुमारी नें 32वें मिनट पर गेंद को शानदार किक मारकर गोल दाग दिया। वहीं खेल के दूसरे हाफ में छपरा के खिलाड़ियों ने गोल करने का बहुत प्रयास किया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल सका।

जबकि एकबार फिर देवरिया की खिलाड़ी रुखसार खातून ने खेल के अंत में कार्नर कीक से मिले गेंद को गोलपोस्ट में डाल अपनी टीम को जीत दिला दी। खेल के निर्णायक के रुप में ए.के.सिंह, नीरज श्रीवास्तव और मनीष राणा मौजूद रहे। इस अवसर पर आयोजक मण्डल के सुयश मणि त्रिपाठी, सचिव राकेश मणि, अध्यक्ष सूर्यप्रकाश मणि, सुनील बरनवाल, पूच्चू द्विवेदी, नवीन मणि, त्रिलोकी जायसवाल, धर्मेन्द्र मणि, उमेश द्विवेदी, डबलू बरनवाल, अमित श्रीवास्तव, सोनू कुमार, देवेन्द्र यादव, धनन्जय मणि, तारकेश्वर जायसवाल आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!