स्वर्गीय फूलमती देवी राज्य स्तरीय महिला फुटबॉल प्रतियोगिता का दूसरा मुकाबला में कोलकाता ने समस्तीपुर को पांच गोल से हराया

ज्ञानेश्वर बरनवाल देवरिया

देवरिया बैतालपुर। पंचमुखी हनुमान मंदिर के ग्राउंड में हो रहे स्वर्गीय फूलमती देवी राज्य स्तरीय महिला फुटबॉल प्रतियोगिता का दूसरा मुकाबला सोमवार को समस्तीपुर और कोलकाता के बीच खेला गया। जिस रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने समस्तीपुर को 5 – 0 के अंतर से पराजित कर अगले चक्र में प्रवेश कर लिया।

खेल के पहले हाफ मे दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने लगातार गोल दागने का प्रयास करने की जुगत में लगे रहे। इसमें सफलता 10वें मिनट पर कोलकाता टीम की खिलाड़ी अलीदत्त ने एक ख़िलाड़ी की ओर से मध्य से मिले गेद को अपने कब्जे में लेकर गोल पोस्ट में डालकर अपनी टीम को बढ़त दिलायी। इसके बाद कोलकाता टीम की ही खिलाडी मरियम खातून ने 21वें मिनट पर हैडर के जरिये गेंद को उछाल कर गोलपोस्ट मे डाल टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।

खेल के दूसरे हाफ का खेल कोलकाता की अलीदत्त के लिए बेहतरीन साबित हुआ। जिसनें 14वें, 21वें व 34वें मिनट पर गेंद को शानदार शूट दागकर टीम के नाम 5 गोल से जीत दर्ज करा दी। राज्यस्तरीय महिला फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि समाजसेवी संजय केडिया और विशिष्ट अतिथि ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि प्रभाकर राय ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। खेल के निर्णायक के रुप में आयशा खातून ए.के.सिंह, नीरज श्रीवास्तव और मनीष राणा मौजूद रहे। खेल में उद्घोषक की भूमिका कृतनाथ मणि उर्फ संतजी और अजय पाण्डेय ने निभाया। इस अवसर पर आयोजक मण्डल के सुयश मणि त्रिपाठी, सचिव राकेश मणि, अध्यक्ष सूर्यप्रकाश मणि, राजन यादव, पूच्चू द्विवेदी, दिलीप कुमार, तारकेश्वर जायसवाल, धर्मेन्द्र मणि, उमेश द्विवेदी, डबलू बरनवाल, अमित श्रीवास्तव, सोनू कुमार, देवेन्द्र यादव, धनन्जय मणि, तारकेश्वर जायसवाल आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!