प्रभारी मंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से किया संवाद

नगर पालिका के समस्त वार्डों में साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित किया जाय-मा0 प्रभारी मंत्री

आर पी यादव ब्यूरो चीफ

कौशाम्बी। प्रदेश के राज्यमंत्री कारागार/जनपद के प्रभारी मंत्री श्री सुरेश राही ने आज अपने जनपद भ्रमण कार्यक्रम के तहत प्रशासनिक भवन थाना मंझनपुर, निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज कादीपुर, नगर पालिका परिषद मंझनपुर के वार्ड हजरतगंज एवं चमनगंज का स्थलीय निरीक्षण किया प्रभारी मंत्री ने मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण के दौरान परियोजना की विस्तृत जानकारी प्राप्त करते हुए एकेडमिक बिल्डिंग, गर्ल्स एवं ब्वायज हॉस्टल व लेक्चर हॉल अिद के निर्माण की प्रगति का विस्तृत अवलोकन कर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण एवं तेजी से पूर्ण कराने के निर्देश दियें। उन्होंने फिनीशिंग के कार्यों में भी तेजी लाने के निर्दश दियें।

प्रभारी मंत्री ने नगर पालिका परिषद मंझनपुर के वार्ड हजरतगंज एवं चमनगंज के स्थलीय निरीक्षण के दौरान अधिशासी अधिकारी को वार्डां की साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दियें। इसके साथ ही उन्होंने नालियां की भी नियमित साफ-सफाई कराने के निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाय कि नालियॉ ओवरफ्लो न होने पायें।

उन्होंने टूटी सड़कों को भी शीघ्र ठीक कराने तथा बीमारियॉ न फैलें, नियमित रूप से आवश्यक दवाओं का छिड़काव कराने के भी निर्देश दियें। उन्होंने सभी मोहल्लों में पेयजल आपूर्ति की बेहतर व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश दियें।

उन्होंने मोहल्लावासियां से वार्ता करते हुए मोहल्ले की साफ-सफाई, पेयजल की आपूर्ति एवं विद्युत की आपूर्ति आदि भी जानकारी प्राप्त की।उन्हांने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थी सबील अहमद-चमनगंज एवं श्री राजेन्द्र कुमार-हजरतगंज के घर में जाकर उनसे एवं उनके परिवार से वार्ता कर प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत कितनी धनराशि मिली आदि की जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि सरकार गरीबों के कल्याण के लिए कृत संकल्पित है एवं सरकार द्वारा अनेक जनकल्याकारी योजनायें संचालित की जा रहीं है, इन योजनाओं के प्रति जागरूक होकर लाभ उठायें

निरीक्षण के दौरान भाजपा जिलाध्यक्षा श्रीमती अनीता त्रिपाठी, जिलाधिकारी सुजीत कुमार , मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी एवं अपर जिलाधिकारी जयचन्द्र पाण्डेय पूर्व विधायक संजय कुमार गुप्ता सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!