प्रभारी मंत्री ने की विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा

संवाददाता निहाल शुक्ला

कौशाम्बी प्रदेश के राज्यमंत्री कारागार जनपद के प्रभारी मंत्री सुरेश राही द्वारा उदयन सभागार में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा की बैठक में प्रभारी मंत्री ने निराश्रित गोवंशों की समीक्षा के दौरान मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को सभी गौशालाओ में भूसा-चारा सहित आदि सभी आवश्यक व्यवस्थाओ को सुनिश्चित रखने के निर्देश दियें। इसके साथ ही उन्होंने आवारा घूम रहें गोवंशों को पकड़कर गोशालाओं में संरक्षित करने तथा गौशालाओं में क्षमता के अनुरूप गोवंशों को रखने के निर्देश दियें। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को विद्यालयों में बच्चां की उपस्थिति के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश दियें। उन्हांने जिला पंचायत राज अधिकारी से कहा कि जनपद के किसी भी सामुदायिक शौचालयांं में ताला बन्द होने की शिकायत न आने पाये तथा शौचालयों की साफ-सफाई एवं पानी की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित रखा जाय। उन्होंने कहा कि ग्राम सचिवालयों में रोस्टरवार सम्बन्धित अधिकारियों की उपस्थिति सुनिश्चित किया जाय, जिससे ग्रामवासियों को शासन की योजनाओं एवं सुविधा का लाभ सुगमता से प्राप्त हो सकें।

प्रभारी मंत्री ने आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा के दौरान लक्ष्य के सापेक्ष कम गोल्डेन कार्ड बनाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए गोल्डेन कार्ड बनाये जाने के कार्य में तेजी लाये जाने के निर्देश दियें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को अस्पतालां में स्थापित ऑक्सीजन प्लॉन्ट तथा वेण्टीलेटरों का रख-रखाव समुचित तरीके से रखने के निर्देश दियें तथा इनकी नियमित जॉच भी कराने के निर्देश दियें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियां को किस्त समय से मिल जाये, इस पर विशेष ध्यान दिया जाय। उन्होंने कन्या सुमंगला योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार कर अधिक से अधिक लाभार्थियां को लाभान्वित करने के भी निर्देश दियें।

उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को शासन द्वारा निर्धारित समयावधि तक विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने तथा समय से ट्रान्सफार्मर बदलने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दियें। उन्होंने जिला खनन अधिकारी को अवैध खनन पर सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दियें। उन्होंने अधिशासी अभियंता लो0नि0वि0 को जनपद में निर्माणाधीन सड़कों का निर्माण कार्य/मरम्मत कार्य तेजी से पूर्ण कराने के निर्देश दियें। उन्हांने गेहूॅ खरीद की समीक्षा के दौरान कहा कि किसानां को समय से भुगतान सुनिश्चित किया जाय, किसानों को भुगतान न होने की शिकायत न आने पाये। उन्हांने सभी अधिशासी अधिकारियों को नगर पालिका/नगर पंचायतों में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दियें इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्षा श्रीमती अनीता त्रिपाठी, पूर्व विधायक लाल बहादुर शीतला प्रसाद उर्फ पप्पू पटेल व संजय गुप्ता, जिलाधिकारी सुजीत कुमार, पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव, मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी एवं अपर जिलाधिकारी जयचन्द्र पाण्डेय सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!