केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने मुख्यमंत्री गहलोत को पत्र लिखकर बजट में बालोतरा को जिला बनाने की रखी मांग

नई दिल्ली/जयपुर
ललित दवे

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर प्रादेशिक बजट में बालोतरा को अलग जिला घोषित करने की रखी मांग, कहा- इससे विकास कार्यों को मिलेगी गति, सरकारी योजनाओं का होगा बेहतरीन क्रियान्वयन
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने राजस्थान में शुक्रवार को जारी होने वाले प्रादेशिक बजट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर बालोतरा को अलग जिला घोषित करने की मांग की। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लिखे पत्र में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि राजस्थान का बाड़मेर जिला क्षेत्रफल की दृष्टि से काफी बड़ा है। साथ ही विषम भौगोलिक परिस्थितियों और सीमावर्ती क्षेत्र होने के चलते आमजन और प्रशासनिक कार्मिकों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा जनसंख्या, दूरी, उद्योग, पर्यटन सहित हर पैमाने से बालोतरा जिला बनने का प्रबल दावेदार है।
केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बालोतरा को अलग जिला बनाने की मांग करते हुए कहा कि यहां के क्षेत्रवासी वर्षों से बालोतरा को जिला बनाने की मांग करते रहे हैं। जिला मुख्यालय बाड़मेर से बालोतरा उपखंड के कई गांवों की दूरी 160 से 180 किलोमीटर तक होने के कारण प्रशासनिक संबंधी कार्य होने पर लोगों का काफी समय एवं पैसा खर्च होता हैं। ऐसे में यहां का जनप्रतिनिधि होने के नाते मैं आपसे प्रदेश के बजट में बालोतरा को जिला बनाने की घोषणा करने की मांग करता हूँ। इससे निश्चित रूप से विकास कार्यों में गति आएगी और राज्य व केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की सफल क्रियान्विति आसानी से होगी। अतः आप इसी बजट में बालोतरा को जिला बनाने की घोषणा कर अनुग्रहित करावें।

error: Content is protected !!