बढ़खड़िया में आयोजित हुई सीमा जागरण मंच की बैठक

सुरक्षित राष्ट्र के लिए सीमावर्ती गांवो के ग्रामीण ही है सजग प्रहरी – अमरनाथ

रिपोर्ट – संवाददाता विनय कुमार पाण्डेय

मिहींपुरवा(बहराइच): मिहींपुरवा विकास खण्ड के ग्राम बडखड़िया के मजरा मौरहवां मे बुधवार को सीमा जागरण मंच के मिहींपुरवा खण्ड इकाई की बैठक आयोजित की गई । बैठक में उपस्थित सीमावर्ती गांव के ग्रामीणों से सीमा जागरण मंच के प्रांत संगठन मंत्री अमरनाथ जी ने विस्तार से चर्चा की । बैठक में उपस्थित स्थानीय ग्रामीणों व संगठन के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रांत संगठन मंत्री ने राष्ट्र विरोधी ताकतों द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों में चलाए जाने वाली गतिविधियों की विस्तार से जानकारी दी ।

साथ ही सीमावर्ती ग्रामीणों को सजग रहते हुए ऐसी तत्वों से निपटने के लिए उनके दायित्व और कर्तव्य बोध से अवगत कराया । संबोधन के दौरान प्रांत संगठन मंत्री ने कहा कि विदेशी ताकतें हमारे देश को कमजोर करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते रहते हैं । राष्ट्र विरोधी ताकतों से निपटने के लिए सरकार अपने स्तर से हर संभव प्रयास करती है । लेकिन सरकार के साथ-साथ सीमा पर बसे होने के नाते हम ग्रामीणों को भी सीमा की सुरक्षा के प्रति सजग रहना होगा । क्योंकि जब देश की सीमाएं सुरक्षित होंगी तभी देश सुरक्षित होगा । ग्रामीणों से संवाद के दौरान स्थानीय ग्रामीणों द्वारा क्षेत्रीय स्तर की घाघरा नदी की कटान सहित विभिन्न समस्याओं से भी अवगत कराया गया । घाघरा नदी के कटान के संबंध में चर्चा करते हुए प्रांत संगठन मंत्री अमरनाथ ने क्षेत्रवासियों सीमा जागरण मंच की तरफ से हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया ।

बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खण्ड संघचालक गिरजापति त्रिपाठी ने की । बैठक का संचालन सीमा जागरण मंच के जिला महामंत्री योगेन्द्र मौर्य ने किया । इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता प्रमोद आर्य, सीमा जागरण मंच के राम किशोर वर्मा, अंकेक्षक कुमार सिंह, दीनानाथ, संतोष ओझा, दिलीप कुमार, जवाहिर गौंड, दीनदयाल गौतम, शैलेन्द्र सिंह, गुलाब चंद्र मौर्य, राम सोचण सिंह, जनार्दन, हरिश्चंद्र, दिलीप कुमार सहित काफी संख्या में सीमावर्ती गांव के क्षेत्रीय ग्रामीण उपस्थित रहे ।

error: Content is protected !!