डीएम ने किया इंग्लिश मीडियम प्राइमरी विद्यालय मद्दोभीख का निरीक्षण,गणित का सवाल हल करने पर कक्षा 3 की छात्रा को दिया नकद पुरस्कार

बसन्त राम मौर्य

      बलरामपुर; डीएम डॉ महेंद्र कुमार द्वारा विकास खंड रेहरा बाजार में इंग्लिश मीडियम प्राइमरी विद्यालय मद्दोभीख का औचक निरीक्षण किया गया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बताया की विद्यालय में 578 छात्र - छात्राएं पंजीकृत हैं।

इस दौरान डीएम ने कक्षा -5,कक्षा -3,कक्षा -2 में जाकर पाठ्य – पाठन देखा। उन्होंने कक्षा-3 की छात्रा स्नेहा यादव को ब्लैक बोर्ड पर बीजगणित का सवाल हल करने को दिया। छात्रा द्वारा गणित का सवाल हल करने पर उन्होंने छात्रा को नकद पुरुस्कार दिया। उन्होंने विद्यालय में अच्छे पाठ्य – पाठन पर खुशी व्यक्त किया। प्रधानाध्यक ने बताया की छात्रों के लिए विद्यालय से बस की भी सुविधा दी जा रही हैं।


डीएम ने विद्यालय के स्पोर्ट रूम,पुस्तकालय, रसोई, शौचालय,आंगनबाड़ी का निरीक्षण किया। पुस्तकालय को और बेहतर करने के लिए नीति आयोग के द्वारा दिए गए राशि से बनाने के लिए प्रस्ताव भेजे जाने,विद्यालय परिसर में चल रहे आंगनबाड़ी केंद्र को अलग भवन में शिफ्ट किए जाने का निर्देश दिया।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार,खंड शिक्षा अधिकारी रेहरा,प्रधान मद्दोभीख,प्रधानाध्यापक आत्माराम,सहायक अध्यापक रुतिमा शर्मा,वंदना,कविता वर्मा,शिक्षा मित्र शरद कुमार प्रजापति उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!