नौतनवा:बोरी में भरी युवती की मिली लाश जांच में जुटी दोनो देश भारत व नेपाल की पुलिस

0
3448

महराजगंज/नौतनवा

स्थानीय कस्बे के बाईपास रोड पर स्थित गैस गोदाम के पीछे अराजी सरकार बैरिहवा गाँव के निकट डंडा नदी के पुल के नीचे बोरी में भरी एक महिला की लाश मिलने से नगर में चर्चा का विषय बना रहा। मौके पर नेपाल पुलिस पहुंच कर इस बात की सूचना नौतनवा थाने में दी सूचना पर सीओ नौतनवा अपने दल बल के साथ पहुंच गए। दोनो देशों की पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गई। मामला हत्या का बताया जा रहा है।
खबरों के मुताबिक आज दिन गुरुवार शाम करीब 4:00 बजे स्थानीय कस्बे के बाईपास रोड पर स्थित गैस गोदाम के पीछे अराजी सरकार बैरिहवा गाँव के निकट डंडा नदी के पुल के नीचे बोरी में भरी एक महिला की लाश देखी गयी। बताया जा रहा है कि नेपाल पुलिस लाश को ढूंढते हुए यहाँ तक आई है। क्यों की मामला नेपाल का है। नेपाल देश के जिला रूपनदेही मझगावां मर्चवार थाना इंस्पेक्टर पोषण ठकराल ने बताया की महिला का नाम सीमा पुत्री जयराम यादव 21 वर्ष है। विगत 2016 में महिला की शादी रामवतार नामक युवक के साथ नेपाल देश के जिला रूपनदेही मझगावां थाना अंतर्गत वार्ड न0 6 कोटही माई खजनी में हुई थी।

महिला का एक साल का लड़का है जिसका नाम ऋषभ है। महिला भारत देश के महराजगंज जनपद के फरेन्दा थाना अंतर्गत गाँव मिन्नामी पूर्वी जमुहारी गांव की रहने वाली है। महिला सोमवार से ही अपने ससुराल से लापता थी। गांव वालों के द्वारा की गई शिकायत के आधार पर नेपाल पुलिस जांच पड़ताल कर रही थी। पर बुधवार को आगे कार्यवाही करते हुए नेपाल पुलिस को संदेह होने पर महिला के देवर संतोष यादव व सास चंद्रावती देवी को गिरफ्तार कर जब पूछताछ की। तो उन्होंने अपना जुर्म कबूलते हुए बताया की हमने ही महिला को मारकर उसके शव को बोरी में भरकर डंडा नदी में फेंक दिया है। आगे मझगावां मर्चवार थाना इंस्पेक्टर पोषण ठकराल ने बताया की इन्ही बातों के आधार पर हम लोग जांच पड़ताल करते हुए आज यहां तक पहुंचे हैं। महिला का पति अभी भी मौके से फरार है इसलिए वो हत्या में लिप्त है या नही कुछ बता नही सकते। मौके पर मौजूद सीओ नौतनवा राजू कुमार साव के द्वारा लाश को बाहर निकलवार परिजनों के द्वारा लाश की शिनाख्त कराई गई।

उसके बाद सीओ ने नेपाल पुलिस थाना मझगावां के इंस्पेक्टर पोषण ठकराल से बात की। दोनो देशों के पुलिस के आपसी सहमती से लाश को सीओ ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सीओ नौतनवा ने पत्रकारों को बताया की मामला दो देशों का है। लाश की बरामदगी भारत देश में हुई है। इसलिए दोनो देशों के पुलिस के आपसी सहमती से मृतक के लाश का पोस्टमार्टम भारत देश में ही होगा। तथा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आ जाने के बाद अग्रिम कार्यवाही के लिए रिपोर्ट नेपाल पुलिस को सौंप दिया जाएगा। व मृतक के लाश को उसके परिजनों को अंतिम संस्कार हेतु सौंप दिया जाएगा। घटना स्थल पर थानाध्यक्ष नौतनवा परमाशंकर यादव, सब इंस्पेक्टर गौरव यादव, कस्बा चौकी प्रभारी संजय दूबे मय फोर्स के साथ व नेपाल पुलिस में मझगावां मर्चवार थाना इंस्पेक्टर पोशण ठकराल, एसआई पूरन बहादुर क्षत्रिय, अखिल राणा, हेड कांस्टेबल अर्जुन गौतम, कृष्णा सिंह,समेत नगर के नगर के तमाम लोग उपस्थित रहे।

यूपी फाइट टाइम्स के लिए नौतनवा से तहसील प्रभारी मुराद अली की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here