राष्ट्रपति द्वारा लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का किया गया समापन

कौशाम्बी में 108 निवेशकों द्वारा अब तक रू0-1367.66 करोड़ निवेश के प्रस्ताव हुए प्राप्त

रू0-1367.66 करोड़ के निवेश से 19 हजार 815 रोजगार होगा सृजित

निवेशक अपने निवेश को धरातल पर उतारें, आपके सभी समस्याओं का त्वरित निस्तारण के साथ ही हर सम्भव मदद उपलब्ध करायी जायेंगी– -जिलाधिकारी

आर पी यादव ब्यूरो चीफ

कौशाम्बी:–कोई निवेश कभी छोटा नहीं होता, छोटा निवेश भी आगे चलकर कितना बड़ा रूप ले लेगा,इसकी कल्पना नहीं किया जा सकता-पूर्व विधायक संजय गुप्ता
राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू जी द्वारा आज लखनऊ में 10 फरवरी से 12 फरवरी 2023 तक आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का समापन किया गया, इसका सजीव प्रसारण उदयन सभागार में आयोजित जनपद स्तरीय निवेश कुम्भ कार्यक्रम में किया गया तथा कार्यक्रम में उपस्थित निवेशको, छात्र-छात्राओं एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने राष्ट्रपति जी, राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के उद्बोधन को सुना।


जिलाधिकारी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में उद्योग की स्थापना के लिए बहुत ही अच्छा माहौल बना है एवं जनपद कौशाम्बी में भी उद्यमियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हुए बड़ी मात्रा में निवेश के प्रस्ताव प्रस्तुत किये हैं। उन्हांने निवेशकों से आग्रह करते हुए कहा कि निवेश को धरातल पर उतारा जाय, आपकी सभीसमस्याओं-एनओसी व सर्किल रेट आदि का त्वरित निस्तारण किया जायेंगा। उन्होंने कहा कि जनपद कौशाम्बी विगत कुछ दिनां से काफी तीव्र गति से विकास कर रहा है, जनपद की सड़कें अन्य जनपदों के सापेक्ष बेहतर हैं, जनपद में राम वनगमन मार्ग के साथ ही कौशाम्बी को एयरपोर्ट प्रयागराज से भी जोड़ा जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि जनपद कौशाम्बी में अन्य जनपदों के सापेक्ष उद्योग की स्थापना के लिए असीम सम्भावनायें हैं यथा-यहॉ पर बेहतर सड़क कनेक्टिविटी, सस्ती जमीन एवं विद्युत की बेहतर आपूर्ति आदि के साथ ही गंगा एवं यमुना नदी के बीच में स्थित होने के कारण जमीन उपजाऊ है तथा कच्चा माल भी आसानी से मिल जायेंगा। उन्हांने उद्यमियों एवं व्यापारियों के प्रति जनपद में निवेश करने के लिए आभार व्यक्त किया।


पूर्व विधायक संजय गुप्ता ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोई निवेश कभी छोटा नहीं होता, छोटा निवेश भी आगे चलकर कितना बड़ा रूप ले लेगा, इसकी कल्पना नहीं किया जा सकता। उन्हांने कहा कि जनपद कौशाम्बी को छोटा जनपद न समझा जाय, कौशाम्बी में उद्योग की स्थापना के लिए सभी सम्भावनायें मौजूद है। उन्हांने कहा कि जनपद कौशाम्बी दो नदियां के बीच स्थित है, कौशाम्बी में यातायात व विद्युत आपूर्ति की बेहतर व्यवस्था के साथ ही कानून व्यवस्था भी बेहतर है। उन्हांने उद्यमियों से कहा कि मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश में व्यापार व उद्योग के लिए अच्छा वातावरण बना है, इस वातावरण का लाभ उठायें, जनपद में अधिक से अधिक उद्योग की स्थापना से यहॉ के लोगों को अधिक से अधिक रोजगार भी मिलेंगा। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा जनपद में एथेनॉल, सीएनजी एवं चिकित्सा-शिक्षा के क्षेत्र में निवेश किया जा रहा है। रमेश अग्रहरि ने जिला प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जनपद कौशाम्बी में 300 करोड़ के लक्ष्य सापेक्ष अब तक 1367.66 करोड़ निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। उन्होंने दिनॉक 10 फरवरी को लखनऊ में उद्घाटन सत्र में प्रतिभाग के दौरान अपना अनुभव साझा करते हुए जनपद के उद्यमियों एवं व्यापारियों से कहा कि ऐसा माहौल बनाया जाय कि जनपद कौशाम्बी में प्रदेश के अन्य जनपदों के साथ ही अन्य प्रदेशों के लोग भी निवेश करें, जिस प्रकार विदेशियों द्वारा नोएडा में निवेश किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आप लोग अपना उद्यम स्थापित कर देश एवं विदेश में निर्यात करें, जिला प्रशासन एवं प्रदेश सरकार द्वारा हर सम्भव मदद उपलब्ध करायी जायेंगी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण एवं प्रवेश केसरवानी व अरविन्द केसरवानी सहित अन्य उद्यमीगण एवं छात्र-छात्रायें उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!