आधी रात को एसडीएम को रचानी पड़ी महिला मित्र से शादी

0
232
  • शादी मंडप में गवाह बने दो एसडीएम
  • कलेक्ट्रेट ऑफिस में दिन भर चला फिल्मी ड्रामा 

कुशीनगर । योगी सरकार बेटीयों की सुरक्षा के लिए सक्त से सक्त कानून ला रहे हैं । तथा दुष्कर्म जैसे घटनाओ पर लगाम लगाने की बात कर रहे हैं । लेकिन इसका असर आम जनता पर तो दूर की बात है अधिकारीयों पर ही नहीं पड़ रहा हैं ।

शुक्रवार को कुशीनगर जिले में वह हुआ जो कभी नहीं हुआ था । आप को बताते चलें कि एक महिला के मुताबिक शादी का झांसा देकर एसडीएम ने चार साल तक शारीरिक शोषण करता रहा । पीड़िता का आरोप है कि शादी का दबाव बनाने पर एसडीएम ने उसकी बुरी तरह पिटाई भी की थी ।

मामला तब उजागर हुआ जब के कुशीनगर में देर रात एक एसडीएम को यौन शोषण का आरोप लगाने वाली अपनी महिला मित्र से शादी रचानी पड़ी । जानकारी के मुताबिक खड्डा तहसील में एसडीएम रहे दिनेश कुमार की पूर्व महिला मित्र ने उनपर शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगायी। महिला का आरोप है कि शादी का झांसा देकर एसडीएम चार साल तक उसका शारीरिक शोषण करते रहे. और कई बार उसका अबॉर्शन कराया पीड़िता की मानें तो शादी का दबाव बनाने पर एसडीएम ने उसकी बुरी तरह पिटाई भी कर दी ।

शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में यह फिल्मी ड्रामा दिन भर चलता रहा. इस मामले में खुद को बुरी तरह से घिरता देख एसडीएम शादी के लिए राजी हुए जिसके बाद देर रात पडरौना नगर के गायत्री मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से दोनों की बाकायदा शादी कराई गई । शादी में गवाह के रूप में पडरौना सदर एसडीएम रामकेश यादव और हाटा के एसडीएम प्रमोद तिवारी बने ।

गौरतलब हैं कि पूर्व में खड्डा तहसील में तैनात रहे एसडीएम दिनेश कुमार पर महिला ने शादी का झांसा देकर शोषण का गंभीर आरोप लगाया था । कुछ दिन पूर्व दिनेश कुमार का हापुड़ जिले में स्थानांतरण हुआ था जिसके बाद वह हापुड़ चले गये थे। शुक्रवार को जब वो अपना सामान लेने आए तो साथ में रह रही महिला ने उनपर शादी करने का दबाव बनाया लेकिन एसडीएम इससे मुकर गये तो महिला ने उनकी शिकायत करने का मन बनाया ।

आजमगढ़ जनपद के ग्राम बुढ़नपुर के रहने वाले दिनेश कुमार की इससे पहले पोस्टिंग कुशीनगर जनपद के खड्डा तहसील में उपजिलाधिकारी के पद पर थे । गायत्री मंदिर पडरौना के पुजारी सुरेश मिश्रा ने शादी संपन्न कराई शादी कराने वाले पंडित सुरेश मिश्रा ने कहा कि यह खड्डा के एसडीएम थे जिनकी शादी अभी हुई है. इन दोनों में विवाह को लेकर कुछ अनबन थी । डीएम साहब और सबने कहा है कि शादी करा दी जाए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here