वैलेंटाइन डे के दिन लव जिहाद का शिकार बनी महिला मौत

मामला कौशांबी जनपद के थाना पश्चिम शरीरा का

आर पी यादव ब्यूरो चीफ

कौशाम्बी लव जिहाद जहाँ प्रेम के दिन के रूप में पहचान रखने वाले वैलेंटाइन डे दिन लव जिहाद का शिकार बनाकर एक हिंदू महिला को मौत के घाट उतार दिया। मामला थाना पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है

घटना में तहरीर देते हुए मृतका की मां ने श्रीमती पत्नी श्री राम सिंगार सिंह ने बताया कि मेरी पुत्री चंदा सिंह पत्नी स्वर्गीय दुर्गेश सिंह ग्राम चचया थाना नगरा जिला बलिया उत्तर प्रदेश की निवासी हूं। मेरी पुत्री को पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के मीरदहन का पुरवा गांव निवासी मोहम्मद आरिफ पुत्र हुसैन मेरी बेटी को अच्छा जमीन और व्यवसाय दिलाने के नाम पर कौशांबी बुला लाया था। जिसने यहां पर उसके पैसे भी ले लिया और जमीन भीनही दिलाई मेरी बेटी ने बताया था कि आरिफ ने खुद को हिंदू बता कर ले आया था एक सप्ताह पहले मेरी बेटी ने फोन किया था कि मीरदहन के पुरवा में एक पंचायत बुलाई गई थी। जिसमें एक मौलवी ने उन्हें धर्म परिवर्तन कराकर करते हुए इस्लाम स्वीकार करने की बात कही मेरी बेटी ने यह स्वीकार नहीं किया जिसके बाद उन्होंने उसके साथ मारपीट की थी। इस पंचायत में मीरदहन का पुरवा के लगभग 100 लोग शामिल थे।

नहीं मानने पर उसको पंचायत में मारा-पीटा गया था गत रात्रि मेरे पास फोन आया कि आपकी बेटी मारपीट में गंभीर रूप से घायल हो गई जिसे अस्पताल ले जाया गया है। यहां आने पर पता चला कि उसकी मौत हो गई। मामले में दी गई तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।


वही पुलिस अधीक्षक बृजेष श्रीवास्तव ने बताया कि जब तक जब तक विवेचना नही होती तब तक लव जिहाद नही कहा जा सकता जाँच चल रही है गिरप्तारी का प्रयास जारी है।

कौशाम्बी से ब्यूरो चीफ आर पी यादव की रिपोर्ट

error: Content is protected !!