महाराणा प्रताप चौक की मूर्ति का मुख्यमंत्री ने किया अनावरण

प्रभंजन कुमार ब्यूरो चीफ बांदा

खबर उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा से है जहां बाँदा शहर के महाराणा प्रताप चौक की मूर्ति का अनावरण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पर्दा उठाकर किया।

और कहा कि महाराणा प्रताप सिंह एक महान योद्धा शासक थे। जिनके रास्ते पर चलकर देश को शक्ति प्रदान की जा सकती है। आगे उन्होंने महाराणा प्रताप के संक्षिप्त जीवनी का परिचय देते हुए कहा कि उन्होंने महज 28 वर्ष की उम्र में पिता का देहांत होने के बाद जब सत्ता संभाली तब मेवाड़ और चित्तौड़ दोनों उनके हाथ में नहीं थे महाराणा प्रताप अकबर से लोहा लेते हुए मेवाड़ और चित्तौड को अपने राज्य में शामिल किया उनकी वीरगाथा से आज की युवा पीढ़ी को सीख लेनी चाहिए कि उन्हें भी देश और समाज के लिए कुछ करना है। वही प्रदेश के विकास सहित कई योजनाओं को गिनाया। वही राज्य जल शक्ति मंत्री रामकेश निषाद, बांदा चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल, हमीरपुर महोबा सांसद पुष्पेंद्र सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील सिंह पटेल, सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी आदि ने मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया उसके बाद महाराजा खेत सिंह खंगार की मूर्ति का अनावरण किया है।


आपको बता दे कि महाराणा प्रताप चौक पिछले वर्ष एक डम्फर की टक्कर से क्षति ग्रस्त हो गया था। दोबारा महाराणा प्रताप सिंह की मूर्ति निर्माण कराकर स्थापित की गई।

लेकिन क्षत्रिय समाज मुख्यमंत्री से मूर्ति का अनावरण कराने में अड़े रहे जिसका आज भव्य समारोह के साथ मुख्यमंत्री के कर कमलों से महाराणा प्रताप चौक की मूर्ति का अनावरण किया गया है।

error: Content is protected !!