सांसद खेल प्रतियोगिता के माध्यम से स्थानीय प्रतिभाओं को मिल रहा है बेहतरीन मंच : भाजपा जिलाध्यक्ष खारा

बाड़मेर
ललित दवे

बाड़मेर विधानसभा की ओर से आदर्श स्टेडियम में हुआ सांसद खेल प्रतियोगिता के प्रथम चरण का शुभारंभ, विधानसभा क्षेत्र की 12 टीमों ने दिखाया अपना दमखम, मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष स्वरूप सिंह खारा ने किया प्रतिभागी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी में निर्देशन पर संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर में सांसद खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन चल रहे हैं। इसी श्रंखला में शुक्रवार को बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र की ओर से आदर्श स्टेडियम में खेलकूद प्रतियोगिताओं के प्रथम चरण का शुभारंभ हुआ। खेलकूद प्रतियोगिता में कुल 12 टीमों ने भाग लिया। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष स्वरूप सिंह खारा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। इस दौरान भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह भादू, चौहटन प्रधान रूपाराम सारण, संयोजक दीपक कड़वासरा, अनीता चौहान, मुस्कान मेघवाल, विजेंद्र गोदारा एवं सहसयोंजक अखिलेश शर्मा सहित पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता, खिलाड़ी एवं खेलप्रेमी आमजन उपस्थित रहे।
सांसद खेल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करते हुए मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष स्वरूप सिंह खारा ने कहा कि खेल हमारे सर्वांगीण विकास के लिए बहुत ही बेहतरीन टाॅनिक है। बच्चों एवं युवाओं के स्वास्थ्य के लिए खेल बहुत ही आवश्यक हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सांसद खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन हो रहा है। निश्चित रूप से इससे स्थानीय प्रतिभाओं को बेहतरीन मंच मिलता है तथा उन्हें अपने कैरियर में आगे बढ़ने के अवसर मिलते हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष खारा ने कहा कि संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर में केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के निर्देशन में सभी विधानसभाओं में अलग-अलग आयोजन होने के बाद विजेता खिलाड़ियों के बीच लोकसभा स्तरीय प्रतियोगिता होगी और उसके विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।
रणवीर सिंह भादू ने कहा कि खेल हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करते हैं। दीपक कड़वासरा ने कहा कि यदि हम प्रतिदिन खेल खेलते हैं तो वह हमारे मानसिक कौशल को विकसित करता है। वह हमारे मनोवैज्ञानिक कौशल में भी सुधार लाता है। रुपाराम सारण ने कहा कि खेल से हमें प्रेरणा, साहस, अनुशासन और एकाग्रता मिलती है। विजेंद्र गोदारा ने कहा कि नियमित खेलने से हमारे व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास होता है।

error: Content is protected !!