सरकारी किताबे कबाड़ी की दुकान में फिर से बेंची गयी, पुलिस ने किया बरामद

प्रभंजन कुमार ब्यूरो चीफ बांदा

उत्तर प्रदेश के जनपद बाँदा अंतर्गत बबेरु में सरकारी किताबे निशुल्क छात्र छात्राओं को दी जाने वाली कबाड़ी की दुकान में फिर से बरामद हुई। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कबाड़ी दुकानदार विमल साहू की दुकान में छापा डाला, 1268 सरकारी किताबे वर्ष 2022.23 की बरामद हुई औऱ गिरफ्तार कर लिया, धारा 411, 413 के तहत कार्यवाही की गई है।


आपको बता दे की कक्षा 1 से लेकर 8 तक के छात्र छात्राओ को सरकारी किताबे निशुल्क दिए जाने की सरकार की बहुआयामी योजना है। लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारी ही इस योजना को मटियामेट करने में लगे है। 15 दिन पहले 5519 किताबे कबाड़ी को बेचने का मामला ठंड नही हुआ।

बहरहाल बेसिक शिक्षाधिकारी ने जांच पड़ताल के नाम पर ठंडे बस्ते में डाल दिया। खंड शिक्षाधिकारी पर कोई कार्यवाही नही करी गयी है।15 दिन नही बीतने पाए कि वर्ष 2022.23 की 1268 किताबें कबाड़ी को बेची गयी, इससे साफ जाहिर होता है कि खंड शिक्षाधिकारी बबेरु की मिली भगत से बच्चों के योजनाओं में सरेआम डांका डाला जा रहा है।

पिछले मामले में आला अफसरों ने कोई ठोस कार्यवाही नही की, इससे बच्चों के हक को लूटने वालो के हौसला बुलंद है। देखना है कि शासन प्रशासन किस पर कार्यवाही कर रहा है।

error: Content is protected !!