बोर्ड परीक्षा के दौरान हो रही विद्युत कटौती को लेकर सकिपा का हल्ला बोल

विद्युत विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार खत्म न हुआ तो सकिपा करेगी आंदोलन….सुरजीत वर्मा

गौरव गोयल

कौशाम्बी/समर्थ किसान पार्टी ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सोमवार को मंझनपुर मुख्यालय के विद्युत दफ्तर का घेराव कर प्रदर्शन किया और नारेबाजी करते हुए ऊर्जा मंत्री को संबोधित एक ज्ञापन अधिशाषी अभियंता विद्युत अंकित कुमार को सौंपा।सौपे गए ज्ञापन में बोर्ड परीक्षा के दौरान की जा रही विद्युत कटौती को तत्काल बंद करने एवं रोस्टर से प्रत्येक फीडर में 20 घंटे विद्युत आपूर्ति किए जानें की मांग की गई।

सोमवार को समर्थ किसान पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता प्रदर्शन, नारेबाजी और हल्लाबोल करते हुए विद्युत विभाग कार्यालय मंझनपुर पहुंचे और मौके पर मिले अधिशाषी अभियंता अंकित कुमार का घेराव किया। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि बोर्ड परीक्षा के दौरान छात्र हित में विद्युत कटौती बंद की जाए। साथ ही जनपद के सभी फीडर में 20 घंटे रोस्टर से विद्युत आपूर्ति की जाए। अपनी मांगों को लेकर अधिशाषी अभियंता अंकित कुमार का घेराव करते हुए उन्हें ऊर्जा मंत्री के नाम एक पांच सूत्रीय ज्ञापन भी सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में बोर्ड परीक्षा के दौरान विद्युत कटौती बंद करने, जनपद के सभी फीडरों में रोस्टर से 20 घंटे विद्युत आपूर्ति करने, मीटर रीडिंग में की जा रही अनियमितता पर अंकुश लगाने, उपभोक्ताओं को मनमाना बिल भेजने एवं उपभोक्ताओं का आर्थिक शोषण बंद करने सहित विद्युत उपभोक्ताओं के एक किलोवाट के बजाय दो किलोवाट एवं और अधिक जबरन लोड वृद्धि किए जानें एवं विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार को खत्म करने जैसी मांगे शामिल थीं। ज्ञापन स्वीकार करते हुए अधिशाषी अभियंता ने उक्त ज्ञापन को उर्जा मंत्री तक पहुंचाएं जाने की बात कही है।

इसके पूर्व विद्युत दफ्तर परिसर मंझनपुर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी के जिला उपाध्यक्ष सुरजीत वर्मा ने कहा कि विद्युत विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर है। बिना रिश्वत दिए कोई भी काम विभाग के कर्मचारी और अधिकारी नही करते। इसी के साथ सुरजीत वर्मा ने कहा कि जल्द ही विद्युत विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार बंद नही हुआ तो समर्थ किसान पार्टी आंदोलन करेगी। इस अवसर पर प्रेमचंद्र केसरवानी, शैलेंद्र मिश्रा, अजय सोनी, वीरेंद्र तिवारी, परिहार लोधी, घनश्याम गुप्ता, दिलीप चौधरी, अमित सरोज आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!