सम्पूर्ण समाधान दिवस-तहसील फूलपुर

जन-शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता क्षम्य नहीं

समाधान दिवस में कुल 192 शिकायतें प्राप्त हुई, 17 शिकायतों का मौके पर किया गया निस्तारण

अर्जुन सिंह प्रयागराज

प्रयागराज:–जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में सोमवार को फूलपुर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने लोगों की शिकायतों को सुनते हुए राजस्व, पुलिस एवं अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को शिकायतों को गुणवत्तापूर्वक एवं समयबद्धता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिये हंै साथ ही साथ उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि शिकायतों के निस्तारण से शिकायतकर्ता को संतुष्ट भी होना चाहिए। जिलाधिकारी ने प्रार्थना पत्रों की समयबद्ध जांच, कार्रवाई एवं समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देशित किया साथ ही अधिकारियों को चेतावनी दी कि निस्तारण में विलम्ब पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि जन-शिकायतों का निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले बिंदुओं में से एक है, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता स्वीकार्य नहीं है।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर नरेश कुमार निषाद निवासी उत्तमपुर झूंसी ने दबंगों के द्वारा उनके प्लाट पर जबर्दस्ती कब्जा किए जाने की शिकायत की, जिसपर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी फूलपुर एवं थानाध्यक्ष को मौके पर जाकर मामले की जांच कर निस्तारण किए जाने के निर्देश दिए है। इसी प्रकार अशोक कुमार द्विवेदी निवासी शेरडीह झूंसी ने चकरोड़ पर अवैध अतिक्रमण की शिकायत की, जिसपर जिलाधिकारी ने तहसीलदार को मौके पर जाकर निस्तारण कराये जाने के निर्देश दिये है। रामनेवाज निवासी मंसूरपूर परगना सिकंदरा तहसील फूलपुर के द्वारा चारागाह की भूमि का सीमांकन कराने हेतु प्रार्थना पत्र दिया, जिसपर उपजिलाधिकारी फूलपुर को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। प्रार्थिनी प्रमिला देवी निवासी ग्राम लतीफपुर सिकंदरा तहसील फूलपुर के द्वारा राशन कार्ड में नाम जुड़वाये जाने के सम्बंध में प्रार्थना पत्र दिया गया, जिसपर जिलाधिकारी ने जिलापूर्ति अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही किए जाने के लिए कहा है।
सम्पूर्ण समाधान दिवस पर कुल 192 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें राजस्व विभाग की 120, पुलिस विभाग की 23, विकास विभाग की 18 एवं अन्य विभागों की 31 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से 17 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु जिलाधिकारी ने सभी सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को आज ही अपने विभागों से सम्बंधित शिकायती प्रार्थना पत्रों को प्राप्त करते हुए निर्धारित समय सीमा में गुणवत्ता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिये है। इस अवसर पर डीसीपी गंगापार श्री अभिषेक अग्रवाल,, उपजिलाधिकारी फूलपुर श्री शुभम श्रीवास्तव, पीडी श्री ए0के0 मौर्या सहित सभी सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!