भागीरथी गंगा से श्रेष्ठ है श्रीमद्भागवती गंगा – आचार्य अभिषेक शुक्ल

प्रभंजन कुमार ब्यूरो चीफ बांदा

खबर उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा
कस्बा तिंदवारी से है जहां रामलीला मैदान में गुप्ता परिवार के द्वारा सोमवार से आयोजित श्रीमद्भागवत कथा का शुभारंभ विशाल शोभायात्रा के साथ किया गया। शोभा यात्रा कस्बे के विभिन्न मार्गों से होते हुए कथा स्थल पहुंची। इस दौरान डीजे में भक्ति संगीत की अनेक धुनों तथा ढोल नगाड़ों के बीच झूमते भक्त जनों ने जय श्री राधे कृष्णा की जयकार की।


सात दिनों तक सत्पुरुषों के बड़े दुर्लभ समागम के बीच चलने वाली श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ के रसमई अमृत का रसपान करते हुए श्रद्धालु रसिको ने प्रेम पूर्वक भगवान का जयकारा लगाया। व्यासपीठ पर विराजित आचार्य अभिषेक शुक्ल जी ने कहा की भागीरथी गंगा से श्रेष्ठ है भागवती गंगा,क्योंकि भागीरथी गंगा में अवगाहन करने से व्यक्ति का तन पवित्र होता है और भागवती गंगा में अवगाहन करने से व्यक्ति का मन पवित्र होता है।भगवान के चरणों से प्रवाहित है भागीरथी गंगा और भगवान के श्रीमुख से प्रकट है भागवती गंगा।चरणों की अपेक्षा मुख का एक विशिष्ट स्थान है lश्रीमद्भागवत के श्रवण से ज्ञान, वैराग्य और भक्ति संवर्धित होती है।धुंधकारी जैसा पापाचार पारायण व्यक्ति भी सद्गति को प्राप्त करता है।


इस अवसर पर स्वामी उद्धवदास जी महाराज,आयोजक रितेश गुप्त, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी आनन्द स्वरुप द्विवेदी, रमेश चंद्र गुप्ता, अरविंद कुमार गुप्ता, हरबंस श्रीवास्तव, कैलाश चंद्र शिवहरे, दीपू सोनी, व्यापार मंडल अध्यक्ष राहुल गुप्ता, विपिन गुप्ता, रामकिसुन गुप्ता, दीपू गुप्ता, विनोद गुप्ता, अभिलाष गुप्ता,कमलाकांत त्रिपाठी, हुकुम चंद्र गुप्ता, नमन गुप्ता आदि उपस्थित रहे l

error: Content is protected !!