5,6,7 मार्च को जयगुरुदेव आश्रम उज्जैन में होली के सतसंग व नामदान कार्यक्रम में सभी सपरिवार आमंत्रित

जयगुरुदेव बाबा उमाकान्त जी के कार्यक्रम में आने वाला कोई भी खाली नहीं जाएगा

होली कार्यक्रम में आओ, कर्मों की मैल छुड़ाओ, कर्मों को जलाने वाली होली मनाओ

उज्जैन (म.प्र.)
अपने मालिक पर विश्वास और भरोसा रखने वालों की रक्षा और संभाल की याद दिलाने वाला त्योहार होली का आयोजन प्रतिवर्ष की भांति होने जा रहा है। इस सतसंग कार्यक्रम में बाबा उमाकान्त जी महाराज लौकिक एवं पारलौकिक लाभ बिना किसी भेदभाव के, प्यार के साथ बाटेंगे। कार्यक्रम में आने वाला कोई भी खाली नहीं जाएगा। वर्तमान समय में खानपान व चरित्र की खराबी के कारण इंसान कुदरत के नियम के खिलाफ काम करता चला जा रहा है। जल, पृथ्वी, अग्नि, वायु, आकाश ये सभी देवता नाराज होकर सजा देना शुरू कर दिये हैं। खुश रहने पर यही जीवन दान देते हैं और जब नाराज जाते हैं तो विनाश करने लगते हैं। देवताओं की नाराजगी के कारण घर-घर में बीमारी, लड़ाई-झगड़ा, हिंसा – हत्या, धोखाधड़ी, लूटपाट दिखाई पड़ रहा है। धार्मिक किताबों में लिखा हुआ है कि जब प्रभु के जीवों को तकलीफ होती है तो वह किसी न किसी सन्त को इस धरती पर भेजते हैं जो लोगों के दुःख दूर करके बिगड़े कामों में सुधार लाते और सीधा सरल मार्ग बताकर भवसागर पार किया करते हैं। भजन, सतसंग व नामदान 5, 6 व 7 मार्च 2023 को प्रातः एवं सायं 5 बजे से स्थान- बाबा जयगुरुदेव आश्रम, उज्जैन (म०प्र०) भारत

बाबाजी ने नए पुराने सतसंगी व जनता जनार्दन के लिए यह भी कहा है कि जो लोग तीन दिवसीय इस पर्व में आकर सतसंग व नामदान लेकर बाबा जी के बताये रास्ते पर चलेंगे उनकी बीमारी, दुःख, तकलीफों में आराम तो मिलेगा साथ ही साथ मेहनत व ईमानदारी की कमाई में बरकत भी मिलेगी। अतः आप लोगों से प्रार्थना है कि ऊपर लिखे कार्यक्रम के अनुसार बाबा जी के मुख्य आश्रम पर परिवार सहित पधार कर कर्मों को जलाइये, साधना करिए, आध्यात्मिक सतसंग सुनिये, नामदान लीजिए और सन्त, साधकों का दर्शन करके, जीवन सफल बनाइए। बाबा जी के आश्रम का पता- बाबा जय गुरु देव धर्म विकास संस्था, पिंगलेश्वर रेलवे स्टेशन के सामने, मक्सी रोड, उज्जैन (म.प्र.) वेबसाइट व यूट्यूब- Jaigurudevukm 9575600700, 9754700200 विनीत- बाबा जयगुरुदेव धर्म विकास संस्था, उज्जैन, म०प्र० बाबा जयगुरुदेव शब्द योग विकास संस्था, लखनऊ। बाबा जी की बानी है, सतयुग की अगवानी है, विश्व बने धर्मात्मा, पापों का हो खात्मा।

बाबा उमाकान्त जी महाराज के कतिपय वचन

1- त्योहार महात्माओं ने बनाए थे।
2- सन्त के सतसंग, दर्शन से बच्चों में अच्छे संस्कार बनते हैं।
3- सन्त चमत्कार नहीं दिखाते, दुःखी लोगों पर दया कर देते हैं तो वही चमत्कार हो जाता है।
4- बच्चे और बच्चियों के चरित्र का गिरना इस धार्मिक देश के लिए हानिकारक है।
5- वैज्ञानिक, विकास में लगे हुए लोग अगर शाकाहारी, नशामुक्त नहीं हुए तो घर-घर में हो रहा युद्ध एक दिन विश्व युद्ध में बदल जाएगा।
6- याद रहे ! पिछले समय में जितने भी महापुरुष इस धरती पर आए सब के सब लोग शाकाहारी और नशामुक्त
7- आध्यात्मिक विद्या का ज्ञान हो जाने पर सभी विद्याओं का ज्ञान प्राप्त होना सम्भव हो जाता है ।
8- याद रखो ! यह मनुष्य शरीर खाने, सोने, बच्चा पैदा करने और मर जाने के लिए नहीं मिला है।
9- समरथ गुरु की बताई युक्ति के द्वारा इसी मनुष्य शरीर में प्रभु का दर्शन होता है । वक्त के महापुरुष के बताने, समझाने पर मान जाने वालों की रक्षा होती है और नहीं मानने वालों का विनाश।
10- यह भी देखा गया है कि महापुरुष जीवों के लिए निःस्वार्थ काम किए हैं।
11- जीवात्मा की मुक्ति मोक्ष के लिए वक्त के सतगुरु के पास जाना ही पड़ता है।
12- मांस, मछली, अंडा, शराब व तेज नशों की चीजों का सेवन करने वाला स्वप्न में भी न परमात्मा को देख सकता है और न ही उनकी शक्ति पा सकता है।
13- गांजा, भांग, अफीम, चरस, कोकीन व शराब जैसा नशा करने वाला दीन और दुनिया का सुख प्राप्त नहीं कर सकता ।
14- देशभक्त बनो और देश हित में काम करने वालों की मदद करो ।
15- माता-पिता, बूढ़े, बुजुर्गों की सेवा करो और आधिकारी, कर्मचारी सभी का सम्मान करो । किसी भी जाति, धर्म व धार्मिक पुस्तक की निंदा-अपमान मत करो, सब के दिल में प्यार मोहब्बत का जज्बा पैदा करो।

परम् पूज्य बाबा उमाकान्त जी महाराज इस समय के ऐसे पूरे समरथ सन्त सतगुरु हैं जिनका दर्शन करने, सतसंग सुनने, अपनी बात कह देने और बताए हुए रास्ते पर चलने से तकलीफों में आराम मिलने लगता है। आप भी आजमाइश करके देख सकते हैं। यकीन करो । जयगुरुदेव नाम प्रभु का ही है। रोज सुबह-शाम एक घंटा जयगुरुदेव नाम की ध्वनि बोलने से फायदा दिखाई पड़ने लगेगा। कैसे बोलोगे :- जयगुरुदेव जयगुरुदेव जयगुरुदेव जय जयगुरुदेव

error: Content is protected !!