जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा होली व शबे बरात त्यौहार को शान्तिपूर्ण एवं सकुशल सम्पन्न कराये जाने को लेकर सम्बन्धित अधिकारियों/सम्भ्रान्त नागरिकों के साथ की गई बैठक

सम्वेदनशील स्थलों पर विशेष निगरानी रखी जाय

शान्ति व कानून व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही किया जाय

हुड़दंग करने वालों के ऊपर रहेगी पुलिस प्रशासन की पैनी नजर

आर पी यादव ब्यूरो चीफ
यू पी फाइट टाइम्स

कौशाम्बी:–जिलाधिकारी सुजीत कुमार एवं पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा उदयन सभागार में होली व शबे बरात त्यौहार को शान्तिपूर्ण एवं सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों एवं जनपद के सम्भ्रान्त नागरिकों के साथ बैठक की गई।


बैठक में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी उप जिलाधिकारियों, क्षेत्राधिकारियों एवं थाना प्रभारियों से होली एवं शबे बरात त्यौहार को शान्तिपूर्ण व सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए अब तक गई कार्यवाही-पीस कमेटी की बैठक, पाबन्द की कार्यवाही व होलिका दहन स्थलां का भ्रमण आदि की जानकारी प्राप्त की गई।

उन्होंने सम्भ्रान्त नागरिकों से समस्याओ/सुझावों को प्राप्त करते हुए कहा कि होली एवं शबे बरात त्यौहार को आपसी सौहार्द एवं भाईचारा के साथ मनाया जाय। सम्भ्रान्त नागरिकों ने कहा कि त्यौहार को शान्तिपूर्ण एवं आपसी सौहार्द के साथ मनाया जायेंगा तथा कोई भी अप्रिय घटना नहीं होने दी जायेंगी। जनपद में कुल 992 स्थलां पर होलिका दहन किया जायेंगा।


जिलाधिकारी ने सभी थाना प्रभारियां से कहा कि होलिका दहन स्थलों का भ्रमण कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कर लिया जाय। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों एवं क्षेत्राधिकारियों से कहा कि सम्वेदनशील स्थलां पर विशेष निगरानी रखी जाय, ताकि कोई अप्रिय घटना न होने पाये तथा आवश्यकतानुसार निरोधात्मक/पाबन्द की कार्यवाही सुनिश्चित कर लिया जाय। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति शान्ति एवं कानून व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास करता है तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित किया जाय। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हुड़दंग करने वालों के विरूद्ध भी सख्त कार्यवाही की जाय। उन्होंने थाना प्रभारियों एवं ईओ से कहा कि यह सुनिश्चित कर लिया जाय कि कोई भी डीजे संचालक निर्धारित मानक से अधिक तेज ध्वनि में डीजे का संचालन न करने पाये।


जिलाधिकारी ने सभी ईओ को विशेष अभियान चलाकर नालियों की साफ-सफाई कराने के निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाय कि नालियां ओवरफ्लो न होने पायें। उन्होंने डीपीआरओं को विशेष अभियान चलाकर ग्रामीण क्षेत्रां में साफ-सफाई कराने तथा सभी ईओ को पेयजल आपूर्ति की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दियें। उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को आवश्यकतानुसार विद्युत तारों को ऊॅचा कराने एवं जेई की थानावार/पावर हाउसवार ड्यूटी लगाकर सूची अपर पुलिस अधीक्षक को उपलब्ध कराने के निर्देश दियें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को जिला अस्पताल एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सकों की ड्यूटी लगाकर सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दियें।
पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित सम्भ्रान्त नागरिकों से कहा कि त्यौहार आपसी सौहार्द के साथ मनाया जाय तथा किसी भी प्रकार की समस्या हो तो उन्हें तत्काल अवगत करायें एवं अपने परिवार व आस-पास के लोगों को जागरूक करें कि वे शराब न पियें तथा शराब पीकर वाहन न चलायें। उन्होंने सभी क्षेत्राधिकारियों एवं थाना प्रभारियों से कहा कि यह सुनिश्चित कर लिया जाय कि होली के दिन (शराब बन्दी अवधि में) शराब न बिकने पाये। इसके साथ ही उन्हांने सभी क्षेत्राधिकारियों एवं थाना प्रभारियां को भ्रमणशील रहकर शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दियें। उन्होंने सभी थाना प्रभारियां को एक बार पुनः पीस कमेटी की बैठक कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दियें। उन्हांने कहा कि कोई भी व्यक्ति शान्ति एवं कानून व्यवस्था बिगाड़ने का प्रयास करता है तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाय।


इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जयचन्द्र पाण्डेय, सभी उप जिलाधिकारीगण, सभी क्षेत्राधिकारीगण एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुष्पेन्द्र कुमार सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण एवं सम्भ्रान्त नागरिकगण उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!