जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने तहसील मंझनपुर में सुनी जनशिकायतें

आर पी यादव ब्यूरो चीफ

  *यू पी फाइट टाइम्स*

कौशाम्बी:--जिलाधिकारी  सुजीत कुमार एवं पुलिस अधीक्षक  बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने तहसील मंझनपुर में आमजन की शिकायतों को सुना एवं सम्बन्धित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण व समयान्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश दियें। जिलाधिकारी ने राजस्व से सम्बन्धित शिकायतों पर राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम को मौके पर जाकर शिकायत को निस्तारित करने के निर्देश दियें।
        जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से कहा कि तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों को 07 दिन के अन्दर निस्तारित किया जाय तथा आई0जी0आर0एस0 के तहत प्राप्त शिकायत को समयान्तर्गत निस्तारित किया जाय, कोई शिकायत डिफाल्टर न होने पाये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 20 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 02 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया।
 समाधान दिवस में शिकायतकर्ता श्री शंकर लाल निवासी-गॉधीनगर,मंझनपुर द्वारा प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया गया कि विपक्षी द्वारा उनकी भूमि पर जबरन कब्जा किया जा रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को जॉचकर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दियें। इसी प्रकार शिकायतकर्ता ननकी देवी, निवासी-ग्राम मीरापुर द्वारा प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया गया कि उनकी पट्टे वाली भूमि पर अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार को जॉचकर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दियें।

तहसील सिराथू में कुल 40 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 02 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया तथा तहसील चायल में कुल 26 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 02 शिकायत का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी, उप जिलाधिकारी श्री प्रखर उत्तम एवं क्षेत्राधिकारी श्री योगेन्द्र कृष्ण नारायण सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!