कस्तूरबा गांधी आवासीय विधालय में पौष्टिक आहार व जूस लेकर पहुंचे एसडीएम व बीडीओ

खण्ड शिक्षा अधिकारी की देखरेख में कस्तूरबा विद्यालय के छात्राओं को वितरित किया गया पौष्टिक आहार व सूप

*ब्यूरो* *चीफ उदय* *कुमार मौर्य*  

मिहींपुरवा(बहराइच): जिला अधिकारी बहराइच के निर्देश पर मिहींपुरवा तहसील क्षेत्र में संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विधालय की छात्राओं को पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने के हेतु रविवार को उपजिलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी व खण्ड शिक्षा अधिकारी हरी साग सब्जिया तथा फल लेकर विधालय परिसर पहुंचे । पौष्टिक आहार व सूप वितरण के लिए कुड़वा स्थित कस्तूरबा विद्यालय के नोडल उपजिलाधिकारी मिहींपुरवा ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी तथा सुजौली स्थित वन क्षेत्र कस्तूरबा गांधी आवासीय विधालय के नोडल अधिकारी खण्ड विकास अधिकारी मिहींपुरवा अजीत प्रताप सिंह रहे । नोडल की मौजूदगी मे खण्ड शिक्षा अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं को हरी सब्जियां, पनीर, टमाटर सूप व सेब, संतरा का वितरण करवाया ।
इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी अजीत प्रताप सिंह ने कहा कि जिलाधिकारी बहराइच के निर्देश पर नोडल अधिकारियों की मौजूदगी में मिहींपुरवा की कुड़वा स्थित कस्तूरबा विद्यालय की 100 छात्राओं व सुजौली स्थित वन क्षेत्र कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की 90 छात्राओं को पौष्टिक आहार अंर्तगत हरी सब्जियों के साथ-साथ फल एंव सूप का भी वितरण करवाया गया है

जूस पीकर चाहकी छात्राएं, बोली थैंक्यू डीएम सर

जिलाधिकारी बहराइच के निर्देश के बाद रविवार की सुबह पौष्टिक आहार की टोकरी ले कस्तूरबा गांधी पहुंचे नोडल अधिकारियों को अचानक अपने बीच खाद्य पदार्थों के साथ देख विधालय की छात्राऐं चहक उठी ।

सबसे पहले छात्राओं ने फलो का सेवन किया तत्पश्चात् हरी सब्जियों के साथ पौष्टिक आहार ग्रहण किया । और अंत में नोडल अधिकारियों की मौजूदगी मे खण्ड शिक्षा अधिकारी मिहींपुरवा की देख रेख में टमाटर का सूप पिया । अपने बीच इतने पोष्टिक आहार देख गदगद छात्राओं ने जूस पीने के बाद सामूहिक रूप से एक स्वर में “थैंक्यू डीएम सर” बोल जिलाधिकारी बहराइच को धन्यवाद ज्ञापित किया ।

error: Content is protected !!