पिपरी में पुलिस ने मानसिक विकलांग बच्चों को पिचकारी, रंग और मिठाई बांटकर होली की खुशियों को किया दोगुना

यू पी फाइट टाइम से संवाददाता निहाल शुक्ला

कौशाम्बी।चायल देश में मनाए जाने वाले लगभग सभी त्योहार होते हैं जिनमें पुलिसकर्मी कर्तव्यपरायणता का परिचय देते हुए जनता की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हैं। इतना ही नहीं इसके सम्मुख वे अपनी और अपने परिवार को मिलने वाली उन अनमोल खुशियों का त्याग करते हैं, जिसकी प्राप्ति शायद वे कर सकते। लेकिन इस स्थिति में त्योहार में कैसे खुशियों को दोगुना किया जाए इसका कौशाम्बी की पिपरी कोतवाली पुलिस ने बहुत ही अतुलनीय मार्ग खोज निकाला। दरअसल, पिपरी थानाध्यक्ष श्रवण कुमार सिंह , चायल चौकी इंचार्ज मनोज तोमर अपनी पुलिस टीम के साथ तिल्हापुर मोड़ स्थित दीपमाला जन कल्याण सेवा समिति में मानसिक विकलांग छोटे बच्चों की खुशियों में अपनी खुशी को ढूंढ़ा।_

पुलिस अंकल को आते देख बच्चे हुए उत्साहित

बुधवार को पिपरी पुलिस ने मानसिक विकलांग बच्चों को पिचकारी, रंग और मिठाई बांटी। अपने पुलिस अंकल से बच्चे रंग व पिचकारी पाकर ऐसे चहक उठे कि पुलिस कर्मियों की होली भी बच्चों की खुशी को देख दूनी हो गई।

इनका ये है कहना

पिपरी थानाध्यक्ष श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि त्योहार में कहीं पर किसी प्रकार की घटना न हो इसके लिए पिपरी पुलिस टीम अपने-अपने क्षेत्र में गश्त पर है। चायल चौकी इंचार्ज मनोज तोमर ने कहा होली के त्योहार में कोई पुलिसकर्मी अपने घर तो जा पाता नहीं है। कर्तव्य को पूरा करते हुए वह अपने क्षेत्र में मानसिक विकलांग बच्चों के चेहरे में खुशी लाने का प्रयास करते हैं। इसी क्रम में कोतवाली क्षेत्र के तिल्हापुर मोड़ स्थित दीप माला जन कल्याण सेवा समिति में जाकर मानसिक विकलांग बच्चों को मिठाई, पिचकारी व रंग बाटा। साथी पुलिसकर्मियों ने भी उनका उत्साह बढ़ाया। साथ ही कोतवाली क्षेत्र के बड़े बुजुर्गों से अपील किया की आपसी सौहार्द के तहत शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार मनाएं। किसी की इच्छा के बिना रंग न लगाएं।

_*कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने किया पैदल गस्त

_होली के साथ शब-ए-बरात के मद्देनजर बुधवार को पिपरी कोतवाली पुलिस गांव व कस्बों में पुलिस ने पैदल गश्त किया। लोगों को भाई चारे के साथ होली का पर्व मनाने की अपील की। पिपरी थानाध्यक्ष श्रवण कुमार सिंह व चायल चौकी इंचार्ज मनोज तोमर ने पुलिस फोर्स के साथ कस्बे के विभिन्न मोहल्लों में गश्त किया। व्यापारियों से भाई चारे के साथ होली व शब-ए-बारात का पर्व मनाने की अपील की।

error: Content is protected !!