इस वक्त पर पीछे के नामों की अपेक्षा सबसे ज्यादा शक्ति जयगुरुदेव नाम में है, परीक्षा ले कर देख लो

जयगुरुदेव नाम ध्वनि बोलोगे तो तकलीफें आपको हाथ जोड़कर प्रणाम करके चली जाएंगी

चाहे खराब लगे लेकिन सच्चाई तो बतानी पड़ेगी

उज्जैन (म.प्र.)
संकट के समय जयगुरुदेव नाम बोलने पर जो मदद करते हैं, चाहे कड़वा ही लगे लेकिन सत्य बोलकर बड़ा फायदा दिलाने वाले, कमियों को बता कर उन्हें दूर कर स्थाई समाधान देने वाले, बलि प्रथा के विरोधी, तकलीफों को अपने जीवों के घर से रफा-दफा करवाने वाले, इस समय के युगपुरुष, पूरे समरथ सन्त सतगुरु, परम दयालु, त्रिकालदर्शी, दुःखहर्ता, उज्जैन वाले बाबा उमाकान्त जी महाराज ने होली कार्यक्रम में 6 मार्च 2023 सायं उज्जैन आश्रम में दिए व अधिकृत यूट्यूब चैनल जयगुरुदेवयूकेएम पर लाइव प्रसारित संदेश में बताया कि जैसे त्रेता में राम ने राम नाम को, द्वापर में कृष्ण भगवान ने कृष्ण नाम को जगाया, उसमें शक्ति भरी, कबीर साहब ने सत साहेब, नानक जी ने वाहेगुरु, शिवदयाल जी ने राधास्वामी नाम को जगाया था ऐसे ही गुरु महाराज ने जयगुरुदेव नाम को जगाया था। जगाने वाले तो चले गए लेकिन जयगुरुदेव नाम में अब भी शक्ति ताकत है।

सच तो बताना पड़ेगा चाहे खराब लगे

अब समझो जो राम कृष्ण वाहेगुरु कबीर साहब को मानते हैं, उनको भले ही खराब लगे। जैसे गरीब, चोर की पत्नी अपने पति को गरीब या चोर नहीं कहती, परमेश्वर ही मानती है लेकिन उसकी तुलना यदि अन्य किसी शक्तिशाली बुद्धि विद्या से संपन्न सज्जन से की जाए तो वो उससे आगे होता है। जैसे कोई बाप 10 दर्जा पढ़ा हो और बेटा 12 दर्जा पढ़ा हो तो वह उससे ज्यादा पढ़ा हुआ है ये तो बताना पड़ेगा। आपको समझने की जरूरत है, इस समय पर जितने भी पीछे के नाम हैं, उससे सबसे ज्यादा शक्ति जयगुरुदेव नाम में है। और अगर किसी को विश्वास न हो तो परीक्षा इम्तिहान ले करके देख सकता है। देखो त्रेता में उस वक्त का नाम राम था जिसे उस वक्त के महापुरुष भगवान राम ने जगाया था। द्वापर के महापुरुष कृष्ण भगवान ने कृष्ण नाम को जगाया था। उनमें और कलयुग के जो इन नामों में शक्ति रही है, सबसे ज्यादा शक्ति इस समय पर इस वक्त के जयगुरुदेव नाम में है।

परीक्षा लेकर देख लो

बहुत लोगों ने परीक्षा ले करके देखा। आप के मन में कभी आ जाए तो आप भी एक बार परीक्षा लेकर देख लो। किसी भी मुसीबत तकलीफ में पड़ जाओ, किसी चीज से जरा सा होने लग जाए तो दस बार जयगुरुदेव नाम प्रभु का नाम, ऐसे बोल करके जान-माल की रक्षा कर लेना।

मैं देख रहा हूं कि लोग बहुत दु:खी हैं

मैं देख रहा हूं कि लोग और सतसंगी भी बहुत दु:खी हैं। सतसंगी वो जो सत्य का संग कर लेता है। नामदान लेने वाला तो केवल नाम दानी होता है। आपने नाम दान तो ले लिया लेकिन सत्य का संग नहीं किया, कोई प्रयास नहीं किया, ध्यान भजन सिमरन नहीं किया तो कैसे कर्मों से बच पाओगे? रहना तो इसी कर्मों के, काल के देश में, मृत्युलोक में ही है तो कैसे बच पाओगे?

तकलीफें हाथ जोड़कर प्रणाम करके निकल जाएंगी

जान-अनजान में कर्म खराब बन जाते हैं, उसकी सजा मिल जाती है। जिनके यहां किसी भी तरह की, कोई भी समस्या है, आप और आपके परिवार वालों को किसी को, किसी भी तरह की तकलीफ है तो जयगुरुदेव नाम की ध्वनि बोलना शुरू कर दो। शाकाहारी रखना लोगों को, शाकाहारी, सदाचारी रहेंगे। शाकाहारी नशामुक्त रह करके कोई भी जयगुरुदेव नाम की ध्वनि सुबह-शाम अगर एक घंटा बोलेगा तो उसको फायदा दिखाई पड़ेगा और धीरे-धीरे तकलीफ जुदा हो जायेंगी, हाथ जोड़ करके आपको प्रणाम करके निकल जाएंगी।

तकलीफों को दूर करने के लिए लोग पेड़-पौधों पर मत्था पटकते, बलि चढ़ाते

जिन तकलीफों को दूर करने के लिए आप पेड़-पौधों पर, पत्थर पर मत्था पटकते हो, जो नहीं करना होना है बलि- वह भी कर डालते हो। जानवरों को काट करके बहुत से लोग मूर्तियों के सामने बलि चढ़ा देते हैं। तकलीफों को दूर करने के लिए जघन्य पाप कर डालते हैं, यह सब करना नहीं पड़ेगा। वह तकलीफ ही आपको हाथ जोड़कर प्रणाम करके चली जाएगी। इसको याद कर लो, रट लो कि अपने-अपने घरों में जयगुरुदेव नाम की ध्वनि बोलना शुरू कर देंगे। ऐसे बोलना रहेगा- जयगुरुदेव जयगुरुदेव जयगुरुदेव जयजय गुरुदेव

error: Content is protected !!