गौनाहा में शिक्षा विभाग द्वारा बच्चों की भविष्य के साथ किया जा रहा है खिलवाड़

शैक्षणिक कार्य के समय में ही नींद की आनंद लेती दिखी शिक्षिका राजेश्वरी कुमारी

यूपी फाइट टाइम्स
अजमेर आलम

गौनाहा /सोमवार को प्रखंड के रुपवलिया पंचायत अंतर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय डुमरी मे सहायक शिक्षिका राजेश्वरी कुमारी को शैक्षणिक कार्य के समय नींद का आनंद लेते हुए देखी गई। जो शिक्षा विभाग के कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा तो करता ही है साथ ही शिक्षक दायित्व के ऊपर बच्चों की भविष्य के साथ खिलवाड़ करना भी सुनिश्चित करता है।

दरअसल यह मामला सोमवार को प्रकाश में तब आया जब समय करीब 12:00 बजे विद्यालय के बच्चे क्लास रूम से बाहर घूम रहे थे। और कुछ बच्चे क्लास रूम में पढ़ रहे थे उसी क्रम में स्थानीय मीडिया कर्मियों द्वारा मैडम की सोते हुए विडियो व फोटो कैमरें में कैद कर लिया गया। हालांकि इस संदर्भ में पूछे जाने पर उक्त सहायक शिक्षिका द्वारा बताया गया कि उनकी तबीयत खराब थी इसलिए उन्हें बैठे-बैठे नींद आ गई। आश्चर्य की बात तो यह है की क्लास रूम में बैठे बच्चे जब तक उन्हें जगाते तब तक वह इतनी गहरी नींद में थी कि स्थानीय मीडिया कर्मियों के द्वारा उनकी इस लापरवाही का चित्र कैमरा में कैद कर लिया गया। बताते चले कि इस विद्यालय में नामांकित 233 बच्चे हैं जबकि यहां कुल 5 शिक्षक हैं।

स्थानीय ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि इस विद्यालय में बच्चों के अनुपात में शिक्षक पर्याप्त मात्रा में होने के बावजूद भी यहां पठन-पाठन सही ढंग से नहीं हो पाता है। कारण है कि यहां 5 शिक्षकों में मात्र एक ही शिक्षक है बाकी के चार 4 महिला शिक्षिका है। वही उक्त सहायक शिक्षिका राजेश्वरी कुमारी से की गई बात-चीत में उन्होंने बताया कि मेरा पति भी बिहार पुलिस में दरोगा के पद पर कार्यरत हैं।

स्थानीय लोगों को भी मैडम द्वारा दरोगा की पत्नी होने का धौस दिखाया जाता है व मनमाने ढंग से विद्यालय का शैक्षणिक कार्य किया जाता है। वही इस संबंध में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कृष्णा नंदन सिंह से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि खबर के आलोक में उक्त शिक्षिका पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी ।

error: Content is protected !!