पुरातन छात्र सम्मेलन में प्रबुद्ध जनों की होगी गर्जना – कामेश्वर सिंह

ज्ञानेश्वर बरनवाल देवरिया

देवरिया भाटपार रानी स्थानीय कस्बे के अंतर्गत स्थित मदन मोहन मालवीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रांगण में संस्थान के पुरातन छात्र अपनी कक्षा के साथियों व अपने प्राध्यापकों को देखकर काफी खुश होगे।उन्हें यह मौका मिलेगा कि वे पुराने दिन याद कर सकें।
उक्त बातें मंगलवार को संस्थान के संरक्षक व वरिष्ठ भाजपा नेता कामेश्वर सिंह ने पुरातन छात्र सम्मेलन की तैयारी बैठक में बोल रहे थे, उन्होंने कहा कि पुरातन छात्र अपनी संस्थाओं के लिए रीढ़ होते हैं। ख्यातिलब्ध पुरातन छात्र अपनी संस्था के मड़ी होते हैं।की महती भूमिका है।पुरातन छात्र पूरे देश के साथ विदेशों में फैले हैं। हमारा मकसद संस्थान परिवार के रत्नों को साथ लेकर चलने की। पुरातन छात्र सम्मेलन की कड़ी में हम लोग एक ऐतिहासिक पुरातन छात्र सम्मेलन का आयोजन करेंगे। विद्यालयों में पढ़े हुए छात्र बड़ी संख्या में समाज में प्रतिष्ठित हो चुके हैं |
संस्थान के प्रबंधक व वरिष्ठ भाजपा नेता राघवेंद्र वीर विक्रम सिंह ने कहा कि वर्ष 1960 में स्थापित कॉलेज से अब तक लाखों छात्र-छात्राएं अध्ययन कर चुके हैं और तमाम लोगों ने अपने-अपने क्षेत्र में परचम लहराया है।भले ही लोग कहीं भी पहुंच जाएं, लेकिन अपने कॉलेज के दिनों की मधुर स्मृतियों को कभी नहीं भूल पाते। खट्टी-मीठी यादें गुदगुदाती हैं तो कभी सोचने को विवश कर देती हैं। पुरातन छात्र चाहते हैं कि अपने कॉलेज की इन यादों यादगार बनाने में यह सम्मेलन सहायक सिद्ध होगा।
प्राचार्य प्रोफेसर एस सी गौड़ ने अपने अध्यक्षीय संबोधन मैं कहा कि कॉलेज में पुरातन छात्र सम्मेलन को खास बनाने के लिए समिति हर संभव कोशिश में जुटी हैं।ऐसे आयोजन हमें खुशी देते हैं।जब हम पुराने लोगों से मिलते हैं तो अच्छा लगता हैं।कॉलेज की यादें, जो स्मृतियों से उझल नहीं हो सकती है, उन्हीं यादों को संजोने का यह प्रयास है।कॉलेज से पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं आज राज्य में ही नहीं, बल्कि देश व दुनिया के तमाम देशों में हर क्षेत्र में नाम रोशन कर रहे हैं।
सम्मेलन की तैयारी बैठक में प्रोफेसर देवेंद्र प्रताप मिश्र, प्रोफेसर कमलेश नारायण मिश्र, प्रोफेसर मनोज कुमार, प्रोफेसर राम अवतार वर्मा, पूर्व प्राचार्य डॉ राकेश कुमार, डॉ मनीष नाथ त्रिपाठी, डॉ अंशुमान सिंह ,डॉ रणजीत सिंह, डॉ सुशील कुमार पांडेय,डॉक्टर पूनम यादव, डॉक्टर श्रीनिवास मिश्र, डॉ अवनीत सिंह, डॉ महेंद्र मिश्र, डॉ एसके पाठक, डॉक्टर अमीर लाल, डॉक्टर कनक लता, डॉक्टर प्रवीण प्रजापति, डॉक्टर शिव शंकर प्रजापति, डॉक्टर सौरभ पाल, डॉक्टर ज्ञान प्रकाश ,डॉक्टर अरुण कुमार गुप्त, डॉ अभिमन्यु पांडेय,शिवप्रसाद ,प्रवीण शाही, शिवप्रताप सिंह आदि लोगों ने प्रतिभा लिया।

error: Content is protected !!