300 लाभार्थियों को दिया गया प्रशिक्षण

बदायूं से नरेश पाल ब्यूरो चीफ की रिपोर्ट यूपी फाइट टाइम्स

बदायूँ : 21 मार्च। जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केन्द्र, बदायूॅ द्वारा एक जनपद एक उत्पाद टूलकिट प्रशिक्षण योजनान्तर्गत वर्ष 2022-23 हेतु जनपद बदायूॅ के 300 लाभार्थियों को प्रशिक्षण दिये जाने के प्राप्त लक्ष्य सभी लाभार्थियों को प्रशिक्षण नगला मंदिर के कम्युनिटी हॉल में प्रदान कराया गया।

सदर विधायक महेश चन्द्र गुप्ता द्वारा ओ0डी0ओ0पी0 प्रशिक्षण एवं टूलकिट योजना में टूलकिट वितरण लाभार्थियों को किया गया। इस अवसर पर हस्तशिल्पियों द्वारा अपने बनाये गये प्रोडक्ट की प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया।


कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार के स्टॉल लगाए गए, जिनका विधायक ने अवलोकन किया। विधायक ने कहा कि हमारी सरकार ने सभी वर्गां के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित की हुई हैं, लोग ज्यादा से ज्यादा इसका लाभ अवश्य उठाएं, सरकार बिना भेदभाव के कार्य कर रही है और चौतरफा विकास हो रहा है। अच्छा सोचो-अच्छा होगा, आज नहीं तो कल होगा। हम सब जो बोलते हैं, वह इसी ब्रहमाण्ड में गूंजता है। जब हम और आप अच्छा सोचेंगे तो निश्ंचित ही अच्छा होगा। आपने जब अच्छा सोचा तभी भारत का डंका विश्व में बज रहा है। जिसकी कथनी और करनी में कोई अन्तर नहीं होता, उसकी बाणी में दम होता है।


साथ ही विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अन्तर्गत 500 प्रशिक्षार्थियों को टेलरिंग, लोहार, बढई, राजमिस्त्री, नाई, हलवाई एवं कुम्हार आदि ट्रेडों में प्रशिक्षण का समापन प्रोग्राम में विधायक द्वारा लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किये।


इस अवसर पर दातागंज ब्लाक प्रमुख अत्येन्द्र कुमार सिंह, ममता चौहान, आशुतोष, प्रदीप कुमार, मु0 फारूख खॉ, शाकिब हुसैन, एम0पी0सिंह, आदि एवं अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन अमरदीप राठौर ने किया।

error: Content is protected !!