नव सृजित हेतिमपुर नगर पंचायत के विभिन्न वार्डों में कृषि मंत्री ने किया विकास कार्यों की शिलान्यास

ज्ञानेश्वर बरनवाल देवरिया

देवरिया जनपद के नव सृजित हेतिमपुर नगर पंचायत में विकास कार्य की नीव धीरे धीरे शुरू होने लगी है। पूर्व में हेतिमपुर का विकास अपेक्षाकृत कम ही रहा है अग्रेजी शासनकाल में हेतिमपुर बाजार बहुत प्रसिद्ध हुआ करता था तथा आस पास के क्षेत्र से व्यापारी बंधु समेत लोगों का आना जाना खरीददारी का केंद्र रहा है लेकिन समय के साथ जनप्रतिनिधियो के द्वारा पर्याप्त विकास नही करा पाने के कारण धीरे धीरे बाजार की रौनक फीकी पड़ने लगी जिसका खामियाजा स्थानीय व्यापारियों को उठाना पड़ा धीरे व्यापारी भी पलायन करने लगे ।

लेकिन पिछले साल प्रदेश में भाजपा की सरकार आने से पूर्वांचल के प्रमुख राजनीतिक चेहरों में एक पथरदेवा से लगातार दूसरी बार विधायक प्रदेश सरकार में कृषि कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही के अथक प्रयास से नव सृजित हेतिमपुर नगर पंचायत का गठन कैबिनेट बैठक में नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने नगर पंचायत का बनने की घोषणा किया था तभी से हेतिमपुर नगर पंचायत में चमुखी विकास की नींव पड़ गई। मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना के अन्तर्गत हेतिमपुर नगर पंचायत में कृषि कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही द्वारा 4.26करोड़ की विभिन्न परियोजना की आधार शिला रखी। कृषि मंत्री ने कहा कि हेतिमपुर नगर पंचायत भवन के लिए 90लाख रूपए निर्माण कार्य के लिए अगले सप्ताह धनराशि भी शासन द्वारा जारी हो जायेगा । उन्होंने कहा कि आज योगी और मोदी की डबल ईंजन की सरकार में विकास कार्य बड़ी तेजी से हो रहा है आने वाले दिनों में हेतिमपुर नगर पंचायत का चौमुखी विकास होगा। योगी मोदी सरकार सबका साथ सबका विकास का काम कर रही है।

इस दौरान हेतिमपुर नगर पंचायत प्रशासक व एसडीएम मंजूर सिंह,ईओ प्रमोद गुप्ता व प्रशासन की टीम कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहे। वहीं वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता वृजनारायण निषाद, वीरेन्द्र यादव, रमेश जायसवाल, जगदम्बा लाल श्रीवास्तव, त्रिलोकी गुप्ता, अयोध्या गुप्ता,हरीलाल सिंह, गुड्डू निषाद,गोलू गिरी, संतराज गौड़, संतोष गिरि, नेहरु जायसवाल, सतेन्द्र गुप्त, सुनील गुप्ता,अमरजीत यादव, जाकिर हुसैन, तथा बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ साथ बड़ी संख्या में किसान और क्षेत्र के लोग शामिल रहे।

error: Content is protected !!