लोकतंत्र सेनानी सम्मान समारोह व बाबा उमाकान्त जी का सतसंग व नामदान कार्यक्रम, इंदौर में 29, 30 मार्च को

सभी को सपरिवार इष्ट मित्रों सहित सादर आमंत्रण

इंदौर (मध्य प्रदेश)
विश्व का हृदय भारत देश में जब भी तानाशाही पक्षपात के द्वारा देश की जनता की भावना व अधिकार का हनन हुआ तब तब भारत के वीर आगे बढ़कर लोगों को आजाद कराते रहे हैं। जिसका इतिहास साक्षी है। 25 जून 1975 से 21 मार्च 1977 तक के बीच का समय ऐसा ही था कि उस समय जनता की धन-धर्म, पद-प्रतिष्ठा छिन सी गई थी। तत्कालीन सरकार की तानाशाही और लोकतंत्र की रक्षा के लिए देश-प्रदेश के वीर लाठी-डंडा, बेड़ी – हथकड़ी, जेल की परवाह नहीं करके अत्याचारों के खिलाफ आवाज लगा दिए थे । जिसके कारण वीर बहादुर ही नहीं बल्कि राजनेता व साधु-सन्तों को भी जेलों में तरह-तरह की तकलीफें झेलनी पड़ी थीं।

मीसा के अंतर्गत बन्दीयों का सम्मान

इसी क्रम में वक्त के आध्यात्मिक गुरु परम् सन्त बाबा जयगुरुदेव जी महाराज को भी 29 जून से 23मार्च 1977 तक जेल में बेड़ी-हथकड़ी में रहना पड़ा था। आपातकाल हटने के बाद 23 मार्च को बाबा जयगुरुदेव जी महाराज की रिहाई हुई थी, तब से प्रतिवर्ष प्रेमी लोग 23 मार्च से 30 मार्च तक कार्यक्रम करते आ रहे हैं। हम इन्दौर के प्रेमी प्रतिवर्ष 30 मार्च को मुक्ति दिवस का कार्यक्रम बराबर कर रहे हैं। आपातकाल के समय में जो लोग 33 / 43 के धारा डी. आई. आर. मीसा के अंतर्गत बन्दी थे, इस वर्ष उनको सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।

विचार गोष्ठी

देश में ऐसी स्थिति फिर कभी भी न आवे इस पर विचार गोष्ठी की जाएगी तथा बाबा जयगुरुदेव जी महाराज के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी लोकतंत्र सेनानी बाबा उमाकान्त जी महाराज से आशीर्वाद लिया जाएगा।

गुजारिश

याद रहे कि बाबा उमाकान्त जी महाराज के सतसंग व नामदान का भी लाभ आप लोगों को मिलेगा । अतः आप सभी पर्चा पढ़ने वालों से हमारी गुजारिश है कि निम्नलिखित कार्यक्रम में सपरिवार इष्ट मित्र सहित पधारने का कष्ट करिएगा।

कार्यक्रम विवरण

29 मार्च 2023 सायं 5 बजे से बाबा उमाकान्त जी का सतसंग व नामदान होगा। 30 मार्च 2023 प्रातः 9 से 10:30 बजे तक गोष्ठी, सम्मान व संदेश प्रात: 11 बजे से, तत्पश्चात बाबा उमाकान्त जी महाराज द्वारा आशीर्वाद वचन। स्थान- बाबा उमाकान्त जी महाराज नवदापंथ धार रोड, इंदौर (मध्य प्रदेश)। संपर्क 9575600700।

error: Content is protected !!