असंगठित मजदूर मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने असंगठित मजदूरों के हितो के अंतर्गत जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

प्रभंजन कुमार ब्यूरो चीफ बांदा

उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा से एक मामला प्रकाश में आ रहा है जिसके अंतर्गत मजदूरों ने अपनी मजदूरी मांगने के लिए असंगठित मोर्चा के जिलाध्यक्ष से मदद मांगी।

आपको बता दे कि इस मामले के अंतर्गत बुधवार 29 मार्च को असंगठित मजदूर मोर्चा के जिलाध्यक्ष ज्ञानेश्वर प्रसाद द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर मजदूरों के हितों की मांग के अंतर्गत ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया कि मजदूरों को रज्जन पुत्र माधो निवासी ग्राम कहरा थाना मटोन्ध द्वारा दिनांक 27 फरवरी 2023 को हमारे गांव बबेरू ग्रामीण से अपने निजी साधन द्वारा अपने खेत कटवाने के लिए महिला, पुरुष वा बच्चो सहित 19 लोग लेकर गए थे।

वहीं आगे बताया गया की 15 दिन कटाई का कार्य कराए जाने पर रोज ही मजदूरों को उक्त दबंग किस्म के व्यक्ति द्वारा गाली गलौज की जाती रही तथा जातिसूचक सब्दो का भी प्रयोग किया जाता रहा तथा गरीब मजदूरों को उनकी मेहनत का पैसा भी नहीं दिया बल्कि उन सभी को बंधक बनाकर रख लिया।

कैसे भी करके मजदूर लोग वहां से अपनी जान बचाकर आए है अतः संबंधित धाराओं के अंतर्गत उक्त दबंग व्यक्ति के ऊपर रिपोर्ट लिखकर कार्यवाही करना अत्यंत आवश्यक है।

इसके अंतर्गत मांग की जाती है कि मजदूरों को उनकी मेहनत की धनराशि दिलाई जाए तथा आवश्यक कार्यवाही भी की जाए।

error: Content is protected !!