अफीम की अनाधिकृत खेती पर लगाई जाए रोकः डीएम

बदायूं से ब्यूरो नरेश पाल

बदायूँ : 31 मार्च। लोगों में नशे की लत के कारण होने वाले दुष्प्रभाव को रोकने के लिए अफीम की अनाधिकृत खेती और तस्करी को प्रतिबंधित किया जाना अत्यंत आवश्यक है।

शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित डीएम कार्यालय में जिलाधिकारी मनोज कुमार ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राकेश कुमार पटेल के साथ अफीम अधिकारी एवं उपजिलाधिकारियों एवं संबधित अधिकारियों के साथ अफीम की अवैध खेती पर प्रतिबंध लगाने एवं मादक पदार्थो की तस्करी रोकने के संबंध में बैठक आयोजित की।

डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिस रकबे का लाइसेंस दिया गया है उसे लेखपालों के माध्यम से टीम बनाकार उसका मौके पर सत्यापन कराया जाए, जिससे यह पता चल सके कि लाइसेंस से अधिक तो अफीम की खेती नहीं की जा रही है। सभी सहयोगी अधिकारियों के सहयोग से अवैध तस्करी पर रोक लगाई जा सकती है। जनपद की तहसील बिसौली, सदर, दातागंज एवं बिल्सी में इसकी खेती के लिए लाइसेंस जारी किए गए। अफीम उत्पादन के समय टीम निरंतर निरीक्षण एवं सत्यापन करती रहें, जिससे कोई भी किसान अनाधिकृत रूप से अफीम न बचा सके। जनपद में नशीली दवाओं की बिक्री पर रोक लगाई जाए।

डीएम ने समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि थाना समाधान दिवस के अवसर पर कृषक और लेखपालों को बुलाकर अफीम की खेती का सत्यापन कराया जाए। क्वांटिटी का विशेष ध्यान रखा जाए।

error: Content is protected !!