नशामुक्त समाज आंदोलन से केंद्रीय राज्य मंत्री और महाराणा प्रताप सेना कैसे कर रही है लोगो को जागरूक

संवाददाता बृजेश कुमार

नई दिल्ली:दिल्ली के रफ़ी मार्ग स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब में नशामुक्त समाज आंदोलन अभियान के तहत एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल कुमार द्वारा देश के युवाओं को जागरूक करने का संदेश दिया तथा साथ में अपनी पीड़ा को भी साझा किया। देश के युवाओं को नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई गई अपने 28 वर्षीय बेटे को नशे की लत के चलते खोने के कारण संकल्प लिया की देश को नशा मुक्त बनाऊगा। इसके लिए अभियान चलाने और नई पीढ़ी को उसके माध्यम से प्रेरित करने के लिए ही मैंने अपना सारा जीवन समर्पित कर दिया है। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि इस कार्य को हम अपने परिवार को जागरूक करने से ही एक अच्छी शुरुआत कर सकते हैं इसके साथ ही आसपास गली,शहर,मोहल्लो मे रहने वालों तक अपनी पहुंच बनाएं और उन्हें नशे से होने वाले बेहद घातक परिणामों के बारे में जागरूक करें।

नशाखोरी एक बेहद गंभीर समस्या है यह इंसान को भीतर ही भीतर खोखला कर देती है और आपके परिवार को पूरी तरह तोड़ देती है। अगर हम किसी एक को भी जागरूक करने में सफल रहे तो हमारे जिंदगी की सबसे बड़ी उपलब्धि रहेगी इसके साथ ही दिल्ली प्रदेश प्रभारी राजवर्धन सिंह परमार द्वारा आयोजित एक नशामुक्त पोस्टर प्रतियोगिता एवं नशामुक्त संकल्प समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होकर नशामुक्त पोस्टर प्रतियोगिता में सम्मिलित सभी छात्र छात्राओं का उत्साहवर्धन कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की और साथ ही छात्र छात्राओं एवं अभिवावकों को संबोधित कर अपने दोस्तो को नशामुक्त दोस्ती बनाने एवं अपना परिवार नशामुक्त परिवार बनाने और नशामुक्त दिल्ली बनाने के लिए घर घर संदेश देने नशामुक्त रहने का संकल्प कराने का आह्वान किया एवं उपस्थित सभी को नशामुक्त रहने का संकल्प कराया।

इस अवसर पर पारख महासंघ दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष राम बहादुर सिंह ,पारख महासंघ महिला प्रदेश अध्यक्ष सीमा सरोज,नरेंद्र शर्मा,सत्येंद्र प्रकाश पांडे,राजेश सिंह ,हरीश चौधरी,सुमित सिंह,डॉक्टर जगदीश चौहान,शशांक मिश्रा,आदि लोग उपस्थित रहे। नशा मुक्त समाज आंदोलन के कार्यक्रम में सम्मिलित सभी लोगों ने एक साथ नशा मुक्त भारत संकल्प का नारा लगाया।और क्या कुछ मीडिया के सामने आइए सुनाते हैं इस रिपोर्ट में

error: Content is protected !!