अखाड़ा का मैदान बना शीतला माता का मंदिर

दबंग पंडा आए दिन करते हैं मंदिर परिसर में लोगों से मारपीट

ब्यूरो चीफ आर पी यादव के साथ दिलीप कुमार पाण्डेय

कौशाम्बी।*दुनिया को धर्म और ईश्वर पर आस्था की बात बताने वाले पंडा समाज के लोग अब अराजकता की हद पार कर रहे हैं। छोटी-छोटी बातों में मंदिर के कुछ पंडा लड़ाई – झगड़ा मारपीट करने लगते हैं। अब वह खुद धर्म और आस्था पर भरोसा नहीं कर रहे हैं। सब कुछ खुद निर्णय कर लेना चाहते हैं। शीतला माता की अपार शक्ति पर जब कुछ पंडा को भरोसा ही नहीं तो मंदिर की सेवा करने के लिए उन्हें मौका क्यों दिया जा रहा है। इस बात को लेकर भक्तों के बीच चर्चा तेजी से हो रही है।

शीतला धाम मंदिर में भक्तों के साथ पंडा समाज के कुछ लोगो द्वारा मारपीट अभद्रता की जाने लगी है जिससे भक्तों के बीच आक्रोश व्याप्त है। बुधवार को शीतला माता मंदिर परिसर में फिर एक महिला के साथ पंडा समाज के लोगों ने मारपीट की है। महिला अपने बचाव में जान बचा कर इधर – उधर भाग रही है। कई पंडा एकत्रित होकर महिला को मारपीट रहे हैं। आखिर शीतला माता मंदिर में कानून व्यवस्था कहां गायब हो गई है।

पंडा समाज के लोग कितने गुंडे हो गए हैं कि उन्हें आए दिन मारपीट करने में तनिक संकोच नहीं लग रहा है। पंडा समाज की गुंडई पर थाना पुलिस कार्रवाई करने का साहस नहीं कर पाती है। दिनों – दिन उनके हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। मंदिर परिसर में पंडा समाज के कुछ लोगों द्वारा मारपीट किए जाने का यह मामला बेहद शर्मनाक है और मारपीट करने वाले पंडा समाज के लोगों पर मुकदमा दर्ज करा कर उन पर कठोर कार्यवाही किए जाने की जरूरत है तभी शीतला माता मंदिर की गरिमा बरकरार रहेगी। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और बताया जाता है कि कुछ लोगों को पुलिस थाने पकड़ लाई है।

error: Content is protected !!