इक्कीस करोड़ से अधिक लोग लेंगे कैलाश मानसरोवर को मुक्त कराने का महासंकल्प

चलेगी पूरे देश में कैलाश मानसरोवर मुक्ति महासंकल्प यात्रा- संदीप त्यागी रसम

ब्यूरो चीफ प्रमोद केसरवानी

गाजियाबाद। सोमवार को संघ की उच्च स्तरीय बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया है कि सनातन धर्म मतावलंबी अपने आराध्य देव भगवान शिव के मूल स्थान कैलाश मानसरोवर मुक्त कराने हेतु जाग्रत हों संगठित हों और हर कठिन परिस्थितियों का डटकर मुकाबला करने हेतु कमर कस लें। इसके लिए देशभर में संघ द्वारा विभिन्न चरणों में जनजागरण अभियान चलाया जाना तय किया गया है। कैलाश मानसरोवर मुक्ति महासंकल्प यात्रा का संयोजक रामकुमार सिंह व सहसंयोजक संदीप त्यागी रसम को घोषित किया गया है।
सहसंयोजक भारत तिब्बत समन्वय संघ के पश्चिम क्षेत्र अध्यक्ष संदीप त्यागी रसम ने बताया कि संघ द्वारा 21 करोड़ से अधिक संख्या में नागरिकों से संकल्प कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सभी संकल्प लेंगे कि हे भोलेनाथ अपने मूल स्थान कैलाश मानसरोवर को दुष्ट चीन के चंगुल से मुक्त कराओ मुक्त कराओ मुक्त कराओ।
संदीप त्यागी रसम ने देशवासियों से संस्कृति से प्रेम करने वाले सभी संगठनों व नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि इस संकल्प के माध्यम से महासंकल्प यात्रा के विषय को समर्थन देने के लिए जनसामान्य अपना संकल्प करते हुए एकल या समूह में वीडियो बनाकर भेज सकते हैं, सोशल मीडिया पर भारत तिब्बत समन्वय संघ के पेज पर भेज सकते हैं।
संदीप त्यागी रसम ने बताया कि वर्ष 1959 से सनातनी आस्था का जागृत केंद्र कैलाश मानसरोवर चीन के कब्जे में है। कैलाश मानसरोवर मुक्ति देवाधिदेव महादेव के भक्तों सहित हर सनातनी के लिए एक दायित्व है। जागृत सनातनी अपने दायित्व को भली प्रकार निभाना जानते हैं।
वैसे तो कैलाश मानसरोवर मुक्ति का यह कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार को करना चाहिए लेकिन अगर सरकार किन्ही कारणों से इस पुनीत कार्य को करने में असमर्थ है तो सनातनी समाज को संगठित होते हुए खड़े होने की आवश्यकता है। हम सनातनी अपने आराध्य के मूल स्थान कैलाश मानसरोवर को दुष्ट चीन के चंगुल से मुक्त कराने के लिए हर संघर्ष को तैयार हैं।
राष्ट्रीय व्यापार मंडल अध्यक्ष बालकिशन गुप्ता ने बोलते हुए कहा कि कैलाश मानसरोवर सैकड़ों करोड़ सनातनियों की आस्था का जागृत केंद्र है। इस पर किसी भी प्रकार का दर्शन पूजन करने में किसी भी प्रकार का प्रतिबंध कोई भी बाधा सनातनी समाज को स्वीकार्य नहीं है।

पंडित अशोक भारतीय ने यात्रा की सफलता की कामना करते हुए पूर्णतः समर्थन देने की बात कही है। संदीप त्यागी रसम ने बताया कि इसके लिए बीटीएसएस को अगर आवश्यकता पड़ी तो महादेव के भक्तों को टास्क फोर्स के रूप में संगठित करते हुए कैलाश मानसरोवर को चीन की सेना पीएलए को धूल चटाते हुए चीन के चंगुल से मुक्त कराया जाएगा। एक बार अगर यह तय हो गया तो फिर कोई ताकत कैलाश मानसरोवर पर चीन का कब्जा बरकरार नहीं रख पायेगी।
कैलाश मानसरोवर मुक्त महासंकल्प यात्रा की तिथियां व जनजागरण यात्रा का मार्ग आगामी सप्ताह में आयोजित बैठक में तय करते हुए घोषित किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य रूप से रेलवे बोर्ड सदस्य व्यापारी नेता राष्ट्रीय व्यापार मंडल अध्यक्ष बालकिशन गुप्ता, पंडित अशोक भारतीय, रितेश शर्मा, आशु पंडित, सौरभ यादव, संजय कृष्ण शुक्ल आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!