अच्छे एवं सकारात्मक वातावरण में सम्पन्न कराएं चुनाव : डीईओ

बदायूं से ब्यूरो चीफ नरेश पाल

बदायूँ : 11 अपै्रल। नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 को स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराए जाने तथा राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्वाचन कार्यक्रम तथा आदर्श आचार संहिता से अवगत कराए जाने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक के दौरान जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने आयोग द्वारा जारी समय सारिणी की जानकारी प्रदान की।


मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में डीईओ ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 ओम प्रकाश सिंह व पुलिस क्षेत्राधिकारियों एवं राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित करते हुए सभी राजनीतिक दलों, उम्मीदवारों व इलेक्शन एजेण्टों से अपेक्षा की है कि मतदान को शान्तिपूर्वक, स्वतन्त्र एवं निष्पक्ष तथा सुव्यवस्थित ढं़ग से सम्पन्न कराने के लिए मतदान कार्य में लगे हुए अधिकारियों के साथ सहयोग प्रदान करेंगे।

कहीं भी किसी प्रकार की प्रचार सामग्री न हो, धार्मिक स्थलों पर चुनाव सम्बंधी कार्यक्रम न किए जाएं, बिना अनुमति के कोई कार्यक्रम अथवा जुलूस आदि न किए जाएं। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

व्यय विवरण रजिस्टर में अंकित करते रहें। डीईओ ने अवगत कराया कि मतदाताओं की सुविधा के लिए सभी मतदान केंद्रों पर केंद्र का नंबर नाम, वहां पर उपलब्ध रैंप, पीने के पानी की व्यवस्था, शौचालय की सुविधा मतदान केंद्रों के भवनों की शत प्रतिशत जांच, बिजली का प्रबंध आदि की व्यवस्था के बारे में वेरीफिकेशन करवाया जा रहा है।

सभी को मिलकर एक अच्छे और सकारात्मक वातावरण में चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराना है, यह हम सबकी जिम्मेदारी है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय कुमार सिंह, एसपी सिटी एके श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट बृजेश कुमार सिंह सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!