जिला निर्वाचन अधिकारी ने नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 की तैयारियों के दृष्टिगत मुण्डेरा मण्डी में वेयर हाउस, स्ट्रांग रूम, मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान कुल ईवीएम मशीनों की आवश्यक संख्या, उपलब्ध मशीनों की संख्या, मशीनों का रैण्डमाइजेशन, टेस्टिंग, क्रियाशीलता, मशीनों के रखने के स्थान, मास्टर टेªनर, बैलेट पेपर लगाने, प्रशिक्षण हेतु ईवीएम की उपलब्धता आदि के बारे में जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए

जिलाधिकरी ने नामांकन स्थलों का निरीक्षण करते हुए बैरिकेटिंग को और सुदृढ़ कराये जाने के दिए निर्देश

रुखसाना अहमद यू पी फाइट टाइम्स

कर्नलगंजप्रयागराज:–जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार खत्री ने बुधवार को नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 की तैयारियों के दृष्टिगत मुण्डेरा मण्डी में वेयर हाउस, स्ट्रांग रूम, चिन्हित मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने एडीएम वित्त एवं राजस्व श्री जगदम्बा सिंह, सिटी मजिस्टेªट श्री सत्यप्रिय सिंह, उप निदेशक मण्डी व अन्य सम्बंधित अधिकारियों से नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन हेतु कुल ईवीएम मशीनों की आवश्यक संख्या, उपलब्ध मशीनों की संख्या, मशीनों का रैण्डमाइजेशन, टेस्टिंग, क्रियाशीलता, मशीनों के रखने के स्थान, मास्टर टेªनर, बैलेट पेपर लगाने, प्रशिक्षण हेतु ईवीएम की उपलब्धता आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की व आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने मतदान के पूर्व मतदान कर्मिंयों के प्रशिक्षण हेतु टेªनर्स की सूची बनाने व ईवीएम मशीनों की ट्रांसपोर्टिंग व सुरक्षा हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने एडीएम वित्त एवं राजस्व को क्यूआरटी टीम बनाने का निर्देश दिया है, जिससे कि मतदान के समय यदि किसी ईवीएम में तकनीकी खराबी आये तो उसे तत्काल ठीक कराया जा सके। मतदान के पश्चात ईवीएम को प्राप्त कर क्रमांक के अनुसार निर्धारित स्थान पर रखने की रूपरेखा बनाने हेतु सम्बंधित अधिकारियों को कहा है। उन्होंने एडीएम वित्त एवं राजस्व से मतगणना स्थल, मतगणना स्थल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी लेते हुए मतगणना टेबलों के अरेजमेंट, संख्या व मीडिया, राजनैतिक पार्टिंयों के प्रत्याशियों हेतु स्थान, मतगणना एजेंट के बैठने हेतु स्थान बनाने के निर्देश दिए है। उन्होंने महापौर व पार्षद प्रत्याशियों के मतगणना टेबलों का रंग अलग-अलग रखने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने ईवीएम मशीनों की सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मिंयों को ईवीएम मशीनों की सुरक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने, ड्यूटी का निर्वहन मुस्तैदी के साथ करने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने नगर निगम व सम्बंधित विभागों को मुण्डेरा मण्डी के स्ट्रांग रूम, मतगणना स्थल व आस-पास की गंदगी को साफ कर मण्डी परिसर को स्वच्छ बनाने के निर्देश दिए है। उन्होंने मुण्डेरा मण्डी में मैप के अनुसार रूट चार्ट बनाने व बैरिकेटिंग की अच्छी व्यवस्था किए जाने हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है। इस अवसर पर उप संचालक चकबंदी पुष्कर, उप निदेशक मण्डी कुलभूषण सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।


इसके पश्चात जिलाधिकारी ने कलेक्टेªट परिसर में बनाये गये नामांकन स्थलों का निरीक्षण करते हुए बैरिकेटिंग को और सुदृढ़ कराये जाने तथा प्रत्येक प्रवेश स्थल के प्रवेश द्वार पर एक इंट्री गेट बनाने के निर्देश दिए है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए बैरिकेटिंग की बेहतर व्यवस्था बनाये जाने के निर्देश दिए है। इस अवसर पर एडीएम सिटी श्री मदन कुमार, सिटी मजिस्टेªट सत्यप्रिय सिंह सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!