कौशांबी मे अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार, 13 तमंचों सहित तमाम उपकरण बरामद

ब्युरो रिपोर्ट

कौशांबी नगर निकाय चुनाव को लेकर एस पी कौशांबी के द्वारा चलाऐ जा रहे अपराध एवं अपराधियों के बिरूदॢ अभियान मे पश्चिम शरीरा पुलिस और एसओजी टीम को बुधवार को अवैध हथियार बनाने वाले गिरोह के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी. मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बुधवार को थानाक्षेत्र के पूरबसरावां नहर. के पास में बने शिवशरन यादव के नलकूप के पीछे एक बाग मे अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री चलने की सूचना पर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया.

इसके साथ ही पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में तमंचा, कारतूस और हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद किए. इसके साथ ही पुलिस अवैध हथियार बनाने के आरोप में दो शातिर अपराधी को भी मौके से जिसमे शिवपूजन यादव पुत्र शिवशरन यादव निवासी पूरबशरांवा थाना पश्चिम शरीरा तथा गजेन्द्र सोनकर निवासी सेमरी थाना धाता फतेहपुर को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में से एक शातिर अपराधी कई बार जेल जा चुका है.
जिला मुख्यालय में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पश्चिम शरीरा कोतवाली प्रभारी अभिलाष तिवारी और एसओजी टीम प्रभारी सिदाथॆ सिह को मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र केपूरबसरांवां नहर के पास बने एक नलकूप के पीछे बाग में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का संचालन हो रहा है. इस सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छापेमारी करते हुए मौके से 13 तमंचे व एक 32बोर रिवाल्वर तथा ढेर सारे कारतूस के साथ ही हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद किए हैं. वहीं, हथियार बनाने वाले दो शातिर अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

कई जिलों में होती थी तमंचो की सप्लाई

इस पूरे मामले पर एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पकड़ा गया27 वर्षीय गजेन्द्र सोनकर के खिलाफ पहले से थाना धाता मे तीन मुकदमे आरम्स एक्ट के तहत मुकदमे दर्ज हैं और यह कई बार जेल जा चुका है. उन्होंने बताया कि इसके साथ ही उसका एक और साथी 30 वर्षीय शिवपूजन यादव पुत्र शिवशरन को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक दूसरा आरोपी पहली बार पुलिस की गिरफ्त में आया है.| एसपी के मुताबिक ये लोग तमंचा बनाकर जिले के अलावा अन्य जिलों में भी अवैध हथियार बेचने का काम करते थे. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस सफलता पर पुलिस और एसओजी टीम व थाना अध्यक्ष को बधाई दी है|गिरफतार करने वाली टीम मे अभिलाष तिवारी थाना अध्यक्ष,उपनिरीक्षक अमलेश कुमार,हेड कांस्टेबल अरूण कुमार ,राहुल,बिकास सहित एस ओजी टीम आदि लोग रहे|

error: Content is protected !!