जिलाधिकारी ने गौशालाओं के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ की बैठक

लापरवाही बरतने पर खण्ड विकास अधिकारी, सरसवॉ एवं पशु चिकित्साधिकारी, सरसवॉ को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश

ब्यूरो चीफ आर पी यादव के साथ दिलीप कुमार पाण्डेय यू पी फाइट टाइम्स

कौशाम्बी:–जिलाधिकारी सुजीत कुमार द्वारा उदयन सभागार में गौशालाओं के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक की गयी।


बैठक में जिलाधिकारी ने विकास खण्डवार लक्ष्य के सापेक्ष भूसा दान की प्रगति की विस्तृत समीक्षा के दौरान अपेक्षित प्रगति न पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए सभी खण्ड विकास अधिकारियों को आमजन को जागरूक करते हुए भूसा दान में प्रगति लाने के निर्देश दियें। उन्होंने सभी ई0ओ0 को भी आमजन को जागरूक कर भूसा दान में प्रगति लाने के निर्देश दियें। उन्होंने गौशालाओं में गोवंशों को ग्रीष्म ऋतु से बचाव के सम्बन्ध में शासनादेशानुसार आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों से सभी गौशालाओं का सत्यापन कराने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दियें। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाय कि गौशालाओं में नियुक्त केयरटेकरों में से कम से कम एक केयरटेकर 24 घण्टें गौशालाओं में उपस्थित रहें।


जिलाधिकारी ने गौशालाओं के लिए चिन्हित चारागाह भूमि पर चारे की बुआई की प्रगति की समीक्षा के दौरान अपेक्षित प्रगति न पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि चारागाह भूमि पर शत-प्रतिशत बुआई सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने चिन्हित चारागाह भूमि पर चारे की बुआई में लापरवाही पाये जाने पर खण्ड विकास अधिकारी, सरसवॉ एवं पशु चिकित्साधिकारी, सरसवॉ को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दियें।

उन्होंने कहा कि आवार घूम रहें गोवंशों को पकड़वाकर गौशालाओं में संरक्षित किया जाय, गोवंशां के आवारा घूमने की कहीं से भी शिकायत आने पर तत्काल गोवंश को पकड़वाकर संरक्षित कराया जाय। उन्होंने सहभागिता योजना के तहत गोवंशों की सुपुर्दगी में तेजी लाने के निर्देश दियें। उन्हांने सभी गौशालाओं में साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था के साथ ही भूसा-चारा आदि आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित रखने के निर्देश दियें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ए0के0 सागर सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!