आखिरकार दोषी का हुआ पर्दाफाश, हुई कार्यवाही

ब्यूरो रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा से फिर एक नया मामला सामने आया है जिसके अंतर्गत प्रशासनिक स्तर पर जांच किए जाने के उपरांत व्यक्ति को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

आपको बता दे कि यह पूरा मामला जनपद बांदा के कमासिन क्षेत्र अंतर्गत कुचौली ग्रामपंचायत के प्राथमिक विद्यालय से है जहां पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सारिका शुक्ला द्वारा की गई अनियमितताओं की जांच के उपरांत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बांदा प्रिंसी मौर्या द्वारा तत्काल निलंबन के लिए आदेशित कर दिया गया।

वहीं जांच के लिए आई खंड शिक्षा अधिकारी आभा अग्रवाल ने मीडिया को केवल यही जानकारी दी की जांच पूर्ण कर ली गई है और इसकी रिपोर्ट जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दी जाएगी जिसके अंतर्गत संबंधित कार्यवाही की जाएगी।

वहीं 29 अप्रैल को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा जांच में दोषी पाए जाने पर प्रधानाध्यापिका सारिका शुक्ला को निलंबन का आदेश दे दिया।

गौरतलब हो कि दोषी सारिका शुक्ला द्वारा कई प्रकार की अनियमितताओं को लेकर कार्य किया गया जिसके अंतर्गत उनको निलंबित किया गया।

वहीं अनियमितताओं के अंतर्गत ग्रामवासी भी प्रधानाध्यापिका से काफी परेशान रहते थे।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रिंसी मौर्या ने अपने आदेश के अनुसार अनियमितताओं के मद्देनजर दर्शाया है कि छात्रों को निर्धारित रूप में भोजन न देना, विद्यालय की रसोइया के हस्ताक्षर कूट रचना करते हुए सादे कागज में करवाना, कूटरचित तरीके से नए अध्यक्ष का चयन करना सहित तमाम अनिमित्ताओ को दर्शाया है जिसके अंतर्गत दोषी पाए जाने पर प्रधानाध्यापिका सारिका शुक्ला को निलंबन का आदेश दिया गया।

error: Content is protected !!