बाबा जयगुरुदेव के वार्षिक भंडारा कार्यक्रम उज्जैन में होगी दया की बरसात, अपने हाथ से प्रसाद लेकर खाने वालों को होगा विशेष दया का अनुभव

बराबर प्रार्थना करना कि इसी महीने में हमारी जीवात्मा को ज्येष्ठ श्रेष्ठ बना दो

उज्जैन (मध्य प्रदेश)
बाबा जयगुरुदेव के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी, जीवात्मा को ज्येष्ठ श्रेष्ठ बनाने वाले, सेवा करवा कर सारे कर्म बंधन कटवा कर जीते जी प्रभु प्राप्ति का रास्ता नामदान बताने वाले, इस वक़्त के महापुरुष, पूरे समरथ सन्त सतगुरु, परम दयालु, त्रिकालदर्शी, दुःखहर्ता, उज्जैन वाले बाबा उमाकान्त जी महाराज ने बुद्ध पूर्णिमा 5 मई 2023 प्रातः उज्जैन (म.प्र.) में दिए व अधिकृत यूट्यूब चैनल जयगुरुदेवयूकेएम पर लाइव प्रसारित संदेश में बताया कि बाबा जयगुरुदेव गुरु महाराज का भंडारा आ रहा है 15,16,17 मई को। इस भंडारे के अवसर पर आपको बराबर प्रार्थना करना है कि हमारी इस जीवात्मा को आप ज्येष्ठ बना दो, श्रेष्ठ बना दो। जब तक हम यहां दुनिया में रहे तो यह हमारी जीवात्मा में ज्येष्ठ की पावर ताकत रहे।

इसी महीने में जीवात्मा को ज्येष्ठ बना दो

देखो 4 भाई होते हैं। ज्येष्ठ भाई, जो बड़ा भाई होता है, उसकी बातों को मानते हैं। उसकी सेवा करते हैं, पहले खिलाते हैं फिर खुद खाते हैं। यह नियम बना हुआ है। ऐसे ही जीवात्मा हो जाए। जब तक इस शरीर इस में रहे, शरीर में होने के नाते शरीर भी हमारा ज्येष्ठ रहे, इसका भी सम्मान बना रहे और जीवात्मा ज्येष्ठ बन करके आपके पास में पहुंच जाए, उसके लिए प्रार्थना बराबर करते रहने की जरूरत है।

भंडारे में वर्षा होगी प्रेम की भीगेगे हम सब लोग

महाराज जी ने 16 अप्रैल 2023 को श्रावस्ती में बताया कि देखो प्रेमियों! दया की बरसात होने वाली है। वर्षा होगी प्रेम की भीगेगे हम सब लोग। गुरु महाराज का भंडारा, उनकी याद में उज्जैन आश्रम पर मनाएंगे। वहां बने गुरु की दया का प्रसाद को अपने हाथ में ले करके अपने मुंह में डालेंगे, वहां दया का विशेष अनुभव होगा। आप लोगों को हम निमंत्रण देते हैं। आप लोग करो तैयारी। बस ट्रेन टिकट करा लो, गाड़ी है तो गाड़ी से आने की व्यवस्था बना लो। आप लोग भंडारे में उज्जैन आओ। आपको निमंत्रण देता हूं। अपने साथ भी नए लोगों को ले करके आओ। नए-पुराने लोग जो भी इच्छा करें, समझाओ बताओ, भंडारे का महत्व बताओ। फिर वह तैयार हो जाएं, उनको आप लेकर आओ।

जीवात्मा पर चढ़ी गंदगी की सफाई नहीं होगी तो ऊपर नहीं जा पाएगी

5 मई 2023 को उज्जैन में बताया कि देखो लड़की की शादी में उसकी सफाई होती है, और तमाम उसे इस तरह का बनाते हैं कि वह पिया को भा जाए, पिया के मन को जीत ले, पिया को अच्छी सुंदर साफ सुथरी लगे। गंदी मैली कुचली रहेगी तो उसको कोई पसंद करेगा नही करेगा। इसी तरह से ये जीवात्मा यह स्त्रीलिंग है। पिता कौन है? पति परमेश्वर प्रभु हैं। उनको यह भा जाए। जब यह साफ-सुथरी रहेगी तब उनको पा सकेगी। यह कर्मों की गंदगी का कपड़ा पहने रहेगी तो ऊपर जा ही नहीं पाएगी। उनको भाएगी नहीं। इसलिए जीवात्मा की सफाई करना जरूरी है।

प्रेमियों जीवात्मा पर चढ़ी मैल की सफाई का मौका मिला हुआ है आपको

अपने कर्मों की सफाई कर लो। यह जो कर्म इकट्ठा हो जाते हैं, समाज में रहने से, खाने-पीने का, साथ का कर्म आ गया या कोई अन्य गलती बन गई तो कर्म आ जाता है। इन कर्मों की सफाई करना जरूरी होता है। सेवा से ही कर्म कटते हैं। सेवा से आपके जान-अंजान में बने बुरे कर्म कट जाएंगे फिर यह जीवात्मा निर्मल हो जाएगी। जब यह निर्मल साफ़ हो जाएगी, पिया को भाने लायक हो जाएगी तब पिया चाहे तो इसको पलभर में बुला ले, खींच करके इसको पहुंचा दें। इसलिए सेवा भाव बराबर बनाए रखो। जो लोग अभी सेवा में नहीं आ पाए हो, सेवा के लिए चल पड़ो, जितने दिन देर होते जा रहे हैं, सेवा का समय आपका निकलता चला जा रहा है। यहां जो लोग आये हो, सेवा करते हैं और करना भी चाहिए, खाली बैठोगे तो और लदेगा। कहा गया-

सेवा नहीं करोगे तो गृहस्थों का अन्न हजम कर पाना होगा मुश्किल

गृहस्थों के टुकड़े, 9-9 अंगुल के दांत, भजन करे सो उबरे, नहीं तो फाड़े आंत। गृहस्थों का अन्न हजम कर पाना बहुत मुश्किल है। जब यह हीरा जैसी काया जल जाने वाली है फिर इससे किस बात का मोह? इस समय किसी को क्या पता कब आख बंद हो जाए? घर से निकले, दो घंटे के बाद कोई ठीक-ठाक घर पर वापस आ जाए, किसी को पता है? फिर इसके सुख के लिए आप क्यों सोचते हो? मिट्टी का शरीर मिट्टी में मिल जाएगा। इसलिए अभी सेवा करने का अवसर मिला है तो चूकना नहीं चाहिए।

धीरे-धीरे कर्मों की सफाई होगी, गुरु की दया कृपा मिलने का रास्ता खुल जाएगा

बिजली, लकड़ी, लोहा, राजगीरी आदि बहुत काम है। जिसको जो मालूम है, आप बताओ और उस काम में लग जाओ। अगर विभाग में काम नहीं है तो जो भी कर सकते हो, वह काम कर लो। कुछ न कुछ आप काम करते रहोगे तो यह कर्म धीरे-धीरे कटेंगे, धीरे-धीरे सफाई होगी। आपके लिए गुरु प्रभु की दया कृपा मिलने का रास्ता खुल जाएगा।

error: Content is protected !!