आज से बाबा उमाकान्त जी महाराज के सतसंग और नामदान से आरंभ होगा बाबा जयगुरुदेव जी महाराज का ग्यारहवा वार्षिक मार्गदर्शक भंडारा

उज्जैन विश्वविख्यात परम् सन्त बाबा जयगुरुदेव जी महाराज के ग्यारहवें वार्षिक मार्गदर्शक भंडारे का विशाल आयोजन आज से बाबा जयगुरुदेव आश्रम पिंगलेश्वर के सामने होगा। जिसे बाबा उमाकान्त जी महाराज के सानिध्य में देश-विदेश से पधारे लांखों भक्तों द्वारा मनाया जाएगा।


इस भंडारे में प्रतिदिन प्रातः4:30 पर एवं सांय 5:00 बजे से सतसंग एवं नामदान दिया जाएगा।

लोकतंत्र सेनानियों का सम्मान एवं संगोष्ठी

इस भंडारे में विशेषरूप से लोकतंत्र सेनानियों का सम्मान एवं संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। जिसमे प्रदेशभर के लोकतंत्र सेनानी शामिल होंगे। राष्ट्रवाद,देशभक्ति एवं चरित्रवान तथा देशभक्त युवा निर्माण जैसे विषयों पर सेनानियों द्वारा विचार व्यक्त किये जायेंगे।

इस भंडारे में भारत के अलावा दुबई,अमेरिका, श्रीलंका,नेपाल, मॉरीशस जैसे देशों से भी भक्तों का आगमन हुआ है।

आने वाले भक्तों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य, सुरक्षा, जल, भोजन भंडारा, आवास जैसे अनेक व्यवस्थाओं का संचालन संगत के सेवादारों द्वारा किया जा रहा है।

भंडारे का मुख्य पूजन 16मई की रात्रि से प्रारंभ होगा जो अगले दिन तक चलता रहेगा।

सतसंग में परमपूज्य महाराज जी द्वारा शाकाहार जीवन अपनाने, जीवों पर दया करने, शराब जैसे व्यसनों को त्यागकर सदाचार, देशभक्त, मातृ भक्त बनने का सन्देश देने के साथ-साथ जीते जी मनुष्य जीवन में ही ईश्वर का दर्शन कराने वाले नामदान की बरसात भी महाराज जी द्वारा की जाएगी।

error: Content is protected !!