बेटे ने रिश्ते को किया शर्मसार प्रेमिका के लालच में मां का किया कत्ल दोनों गिरफ्तार

आर पी यादव ब्यूरो चीफ के साथ दिलीप कुमार पाण्डेय

कौशाम्बी। पिपरी थाना क्षेत्र मुरादपुर गांव में 1 सप्ताह पहले एक वृद्धा की बेरहमी से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। सुबह घटना की जानकारी होने पर बेटे ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग किया था। पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कर मामले का विचार शुरू कर दिया।

विवेचना के दौरान प्रकाश में बेटे और उसकी प्रेमिका हत्या में शामिल होने का एकत्र घटना में प्रयुक्त ईट और चाकू बरामद दोनों को जेल भेज दिया। अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर संघ ने 50 वर्षीय महिला की हत्या का सफल अनावरण करते हुए पत्रकारों को बताया कि 9 मई को वादी नीरज पुत्र स्वर्गीय सुरेश ग्राम मुरादपुर ने शिकायती पत्र देकर बताया कि मां सीता देवी की बेरहमी से पड़ोसी हरी लाल पुत्र अज्ञात उसकी लड़की ऊष्मा तथा कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा बर्बरता से हत्या कर दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अभियुक्त हरिलाल तथा अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू कर दिया।

थाना अध्यक्ष द्वारा घटना की विवेचना के दौरान प्रकाश में आया कि मृतिका सीता देवी के अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता था। उसकी मां शादी का विरोध कर रही थी। काफी दिनों से मां बेटे पर कल के बादल मंडरा रहे थे। अपना घर छोड़कर अपनी बहन के घर में रहने लगा 9 मई की रात्रि नीरज और उसकी दोनों लोग मौका पाकर रात्रि लगभग 11:00 बजे गांव पहुंचकर चारपाई पर बाहर सो रही मां सीता देवी को ईट से कूछ कर चाकू से गला रेत कर हत्या कर दिया। इसके बाद अभियुक्त स्वयं शिकायती पत्र लेकर गया।

प्रेमिका के लालच में बेटे ने रिश्ते को शर्मसार करते हुए बेरहमी से मां का कत्ल कर दिया।

पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को हिरासत में लेकर उनकी निशानदेही पर चाकू और 12 अदद मोबाइल बरामद कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार करने वाली टीम में उपनिरीक्षक संजय सिंह परिहार प्रदीप पांडे सिपाही शौकीन बाबू शिव कुमार ज्योति सिंह श्वेता कनौजिया उपस्थित रहे हैं। दोनों अभियुक्तों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

error: Content is protected !!