बांदा गौ रक्षा समिति द्वारा बेजुबान जानवरो के पानी पीने हेतु रखवाया गया नांद

प्रभंजन कुमार ब्यूरो चीफ

जिला मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने प्रेस नोट के माध्यम से अवगत कराया कि गोवंश के हितों को देखते हुए विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति बांदा लगातार ही कार्यरत और प्रगतिशील रहती है जिसके अंतर्गत अन्ना पशु और जानवरो के हितों को देखते हुए समिति द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है।
आगे मीडिया प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इसी के क्रम में गर्मी के मद्देनजर गौ रक्षा समिति के द्वारा एक और सराहनीय कार्य किया गया जिसके अंतर्गत अन्ना पशुओं के लिए भीषण गर्मी में पानी पीने हेतु खाई पार मुहल्ले में एक सीमेंट का नांद रखाया गया।
मौके पर उपस्थित समिति के जिलाध्यक्ष श्री महेश कुमार प्रजापति ने बताया कि गर्मी का कहर अपने चरम सीमा पर है और अन्ना जानवरो के लिए पानी की व्यवस्था नहीं हो पाती है जिसके अंतर्गत समिति ने खाई पार मुहल्ले में सीमेंट का नांद रखवाया है जिससे अन्ना घूम रहे जानवर इससे पानी पी सकेंगे।


हालांकि पिछले वर्ष भी गौ रक्षा समिति द्वारा यह कार्य किया गया था जिससे अन्ना पशुओं को पानी की उपलब्धता कराई गई थी। आगे जिलाध्यक्ष ने कहा कि ऐसे ही धीरे – धीरे व्यवस्था कराकर अन्य जगहों पर भी जानवरो के पानी पीने हेतु नांद रखवाए जायेंगे।
इस दौरान जिलाध्यक्ष ने आम जनमानस से अपील करते हुए कहा कि अन्ना पशु हम सभी के भरोशे ही रहते है अतः हम सबको मिलकर इनके लिए कुछ करना चाहिए क्युकी हम सबके होते हुए अगर कोई बेजुबान अगर मरता है तो यह एक शर्म की बात होगी अतः सभी लोगो को इस बारे में सोचना चाहिए और अन्ना जानवरो की मदद करनी चाहिए।
इसी दौरान जिलाध्यक्ष ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि हाल ही में हुई घटना जिसमे गाय और उसके बछड़े का सिर काटा गया था उसमे कोई कार्यवाही अभी तक नही हुई यह बहुत ही निंदनीय कृत्य था और इसमें जल्द से जल्द कठोर कार्यवाही होनी चाहिए।

इस दौरान कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष के साथ बांदा वनाधिकारी श्री संजय अग्रवाल जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार मिश्रा नवनिर्वाचित सभासद अमित प्रजापति पहलाद प्रजापति कमल प्रजापति नगर मंत्री बद्री विशाल सहित अन्य पदाधिकारी लोग उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!