लॉक डाउन का असर:नौतनवा से सोनौली तक पसरा सन्नाटा,मुस्तैद दिखी पुलिस

0
44

नौतनवा/महराजगंज। कोरोना को देखते हुए बीते मंगलवार की रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा 21 दिनों के लिए पूरे भारत को लॉक डाउन करने के बाद इसका खासा असर नौतनवा में देखने को मिला।

जहां बुधवार की सुबह 7 बजे से 11 बजे तक रोजमर्रा की सामानो की दुकान तो खुली रही। और 11 बजे के बाद दुकानदार अपनी अपनी दुकानों में ताला जड़कर अपने अपने घरों को रवाना हो गए। नौतनवा नगर में पूरा दिन सन्नाटा पसरा रहा।

एक तरफ जहां एसडीएम नौतनवा जसधीर सिंह व सीओ नौतनवा राजू कुमार साव पूरे दल बल के साथ दिन भर नगर भ्रमण कर सुरक्षा का जायजा लेते रहे। तो वहीं नौतनवा पुलिस ने नगर के गांधी चौक, घंटाघर चौक व छपवा चौकी के पास बैरिकेटिंग कर एक्का दुक्का आने जाने वाले लोगों पर कड़ी नजर रख रही थी।

व फालतू घूम रहे लोगों का चालान भी कर रही थी। प्रभारी थानाध्यक्ष गुलाब यादव, उपनिरीक्षक गौरव यादव, नौतनवा चौकी प्रभारी संजय दूबे मय फोर्स के साथ सायरन बजाते हुए। लोगों जो सुरक्षा का अहसास दिला रहे थे। और अपील कर रहे थे कि लोग सड़कों पर ना रहे। अपने घरों में सुरक्षित रहें।

यही हाल सोनौली नेपाल बॉर्डर का भी देखा गया। जहां दोनों देशों के नागरिकों के आवागमन पर रोक एवं भारत व नेपाल दोनों देशों के बॉर्डर सील होने की वजह से सड़कों पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। और लोग अपने अपने घरों ने सुरक्षित पड़े रहे।

रिपोर्ट-मुराद अली (तहसील प्रभारी नौतनवा)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here