सोनौली:कोरोना को लेकर शासन व प्रशासन पूरी तरह सतर्क-डीएम

0
35

सोनौली/महराजगंज। देश में फैल रहे कोरोना वायरस जैसी महामारी के रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा लॉक डाउन के दूसरे दिन गुरुवार को डीएम महराजगंज उज्जवल कुमार व एसपी महराजगंज रोहित सिंह सजवान ने इंडो नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर पहुंच कोरोना हेल्थ पोस्ट का निरीक्षण किया। इसके उपरान्त पत्रकारों से बातचीत के दौरान डीएम ने कहा। कि लॉक डाउन का आज दूसरा दिन है। और जनता द्वारा इसका अनुपालन बहुत ही अच्छे तरीके से किया जा रहा है। जिले में शासन व प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। लोग घरों से बाहर ना निकलें इसके लिए लोगों को समझाया बुझाया जा रहा है।

अपील भी की जा रही है। जरूरत पड़ने पर शासन प्रशासन द्वारा शख्ती भी बरती जा रही है। लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो। इसके लिए नगर पालिका व नगर पंचायत एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित लोगों के घरों में रोजमर्रा के आवश्यक जरूरत के सामानों की आपूर्ति की जाएगी। इसके साथ ही ग्रामीण इलाकों में सेक्रेटरी और बीडीओ को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। अगर इसमें कोई लापरवाही हुई तो दोषी अधिकारियों के खिलाफ शख्त कार्यवाही की जाएगी। इस वक्त नेपाल में फंसे तमिलनाडु के रहने वाले कुछ भारतीय पर्यटक लगातार संपर्क में हैं। उन्हें किसी तरह की असुविधा नहीं होने दिया जाएगा।

आगे उन्होंने कहा कि ओवर रेटिंग किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही एक थोक विक्रेता के ऊपर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया जा चुका है। फिलहाल हम सभी को आपस में सोशल डिस्टेंसिग बनाए रखने की जरूरत है। टोल फ्री नम्बर जारी कर दिया गया है। जिससे किसी को भी कोई दिक्कत आती है। तो वो फोन के माध्यम से सीधा संपर्क साध सकता है। जहां हर विभाग के लोग मौजूद रहेंगे। और लोगों की भरपूर मदद की जाएगी। इस दौरान एसडीएम जसधीर सिंह, सीओ राजू कुमार साव, सोनौली कोतवाली थानाध्यक्ष निर्भय कुमार सिंह, चौकी प्रभारी अशोक कुमार, अधिशासी अधिकारी राजनाथ यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-मुराद अली (तहसील प्रभारी नौतनवा)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here