भारतीय स्टेट बैंक ने मैंगो मीट का किया आयोजन

एसबीआई ने मलिहाबाद में आम के मौसम की शुरुआत का जश्न मनाने के लिए राजवाड़ा लॉन में मैंगो मीट का आयोजन किया गया

रामकिशोर यादव लखनऊ ब्यूरो चीफ

मलिहाबाद।भारतीय स्टेट बैंक ने मलिहाबाद में आम के मौसम की शुरुआत का जश्न मनाने के लिए बुधवार को राजवाड़ा लॉन महमूदनगर में मैंगो मीट का आयोजन किया जिसमे काफी आम के बागवान उपस्थित रहे। यह समारोह उन विभिन्न उत्पादों पर भी प्रकाश डालता है जो किसान और व्यापारियों को उनके क्षेत्र में सुविधा प्रदान करते है।

बैंकों के सभी उच्च अधिकारी कार्यक्रम में पहुँचे और स्थानीय लोगो से बातचीत कर उनकी अपेक्षाए जानकर बैंक द्वारा सहयोग प्रदान करने का अस्वासन दिया।रीजनल मैनेजर ने बताया इस कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य किसानों की आय बढ़ाने से संबंधित है।कृषि अधिकारी आलोक तिवारी ने बताया क्षेत्र के बागवानों की आर्थिक सबलता आमो पर निर्भर है और सीजन में बागवानों को आम की देखरेख में धन की कमी नही होने पाए इसलिए बैंक बागवानों के साथ एक सहयोगी के रूप में काम करेगा।मुख्य प्रबंधक क्रेडिट उमंग श्रीवास्तव ने बताया कृषि आधारित ऋण एग्री एंटरप्राइज लोन छोटी बडी इंडस्ट्री लगाने में बैंक सहयोग करेगा।साथ ही आम को देश विदेश में भेजने में आर्थिक सहयोग सरल प्रक्रिया के अंतर्गत किया जाएगा।

कार्यक्रम में
बीडीओ रविंद्र मिश्र इंस्पेक्टर अरविंद राणा एसबीआई ब्रांच मैनेजर अंकुर अविरल राजेश पांडेय सहित अन्य अधिकारी और बागवान उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!