मुख्य विकास अधिकारी ने की जिला पर्यावरण समिति, वृक्षारोपण समिति, जिला गंगा समिति एवं वन बन्दोबस्त समिति की बैठक

आर पी यादव ब्यूरो चीफ

कौशाम्बी:–मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी की अध्यक्षता में उदयन सभागार में जिला पर्यावरणीय समिति/वृक्षारोपण समिति, जिला गंगा समिति एवं वन बन्दोबस्त समिति की बैठक संपन्न हुई।
बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी डॉ0 राम सिंह यादव ने बताया कि वर्षाकाल 2023 में पौधारोपण कराया जाना है, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को पौधारोपण के लिए भूमि चिन्हित कर आवश्यक कार्यवाही प्रारम्भ करने के निर्देश दियें।

उन्होंने नियमित रूप से गंगा आरती कराने तथा गंगा घाट की नियमित रूप से साफ-सफाई कराने के भी निर्देश दियें। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को गंगा नदी के किनारे वृक्षारोपण एवं जैविक कृषि को प्रोत्साहित करने के निर्देश दियें।


बैठक में शासन के निर्देशानुसार पर्यावरण अनुकूल जीवन शैली (मिशन लाईफ) के अन्तर्गत जनसहभागिता एवं संवेदीकरण के लिए दिनांक 05 जून 2023 “विश्व पर्यावरण दिवस” के अवसर पर विभिन्न गतिविधियों एवं जनजागरूकता कार्यक्रमों के आयोजन के सम्बन्ध में विचार-विमर्श किया गया।
बैठक में जिला विकास अधिकारी विजय कुमार एवं डी0सी0 मनरेगा मनोज कुमार वर्मा सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

जिला सेवा योजन कार्यालय के माध्यम से कौषल विकास मिशन प्रशिक्षण केन्द्र ओसा चौराहा में आज एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसमें निजी क्षेत्र की कम्पनियों यथा-यजाकी इण्डिया प्रा0लि0 हरियाणा में 15 तथा जी-4 सिक्योर सॉल्यूषन प्रा0लि0 में 03 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। यह जानकारी जिला सेवायोजन अधिकारी ने दी।

error: Content is protected !!