आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल बांदा की अध्यक्षता में मयूर भवन सभागार में मण्डलीय उद्योग बन्धु की बैठक हुई संपन्न

प्रभंजन कुमार ब्यूरो चीफ

बांदा, 30 मई, 2023-
आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल बांदा आर0पी0सिंह की अध्यक्षता में मयूर भवन सभागार मे मण्डलीय उद्योग बन्धु की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में उन्होंने शासन द्वारा उद्यमियों की समस्या के निस्तारण हेतु जिला स्तर पर जिला उद्योग बन्धु की बैठक में उद्यमियों की लम्बित समस्याओें का निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने भूरागढ़ औद्योगिक क्षेत्र में बिजली की समुचित आपूर्ति कराये जाने तथा पेयजल की समस्या को शीघ्र निराकरण किये जाने हेतु कार्यवाही करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

उन्होंने निवेष मित्र पोर्टल पर प्राप्त प्रकरणों/समस्याओं के निस्तारण की समीक्षा करते हुए शीघ्र अवशेष बचे प्रकरणों का निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम एवं मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना तथा एक जनपद एक उत्पाद योजना की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत स्वीकृत किये गये आवेदनोें के सापेक्ष्य शत्-प्रतिशत लाभार्थियोें को ऋण वितरण कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने उक्त योजनाओं के अन्तर्गत प्राप्त आवेदनोें का परीक्षण कर बैंकों को शीघ्र ऋण स्तीकृति हेतु अधिक आवेदन शीघ्र भेजने के निर्देश दिये।
औद्योगिक क्षेत्र भूरागढ़ में उद्यमियों व पानी की उपलब्धता कराये जाने के सम्बन्ध में एक्सियन जल निगम को एक कमेटी गठित कर भूजल का सर्वे कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होंने क्षेत्रीय प्रबन्धक यूपीसीडा को उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण किये जाने हेतु एक दिन निर्धारित कर जनपद में बैठने के निर्देश दिये। बैठक में यूपीसीडा के क्षेत्रीय प्रबन्धक द्वारा बताया गया कि औद्योगिक क्षेत्र के विकास हेतु शीघ्र ही हाईमास्क लाइट लगाने का कार्य प्रारम्भ हो जायेगा। यह कार्य 31 जुलाई तक पूर्ण किया जायेगा। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र भूरागढ़ में असमाजिक तत्वों द्वारा शराब पीकर अशान्ति फैलाये जाने एवं रोड के किनारे अतिक्रमण कर अनाधिकृत रूप सेे ईटों के चट्ठे लगाये जाने के प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए क्षेत्राधिकारी पुलिस को भूरागढ़ चैकी से पुलिस की गश्त तेज करते हुए असमाजिक तत्वों के विरूद्ध कडी कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। आयुक्त ने औद्योगिक क्षेत्र भूरागढ़ प्लाट आवंटन में आ रही समस्याओं के सम्बन्ध में जानकारी लेेते हुए आर एम यूपीसीडा को निर्देश दिये कि नक्सा पास करने की कार्यवाही तथा अन्य भूखण्ड के सम्बन्ध में की जाने वाली कार्यवाही शीघ्र की जाए। बैठक में उन्होंने चित्रकूटधाम मण्डल बांदा में ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट 2023 एमएसएमई के अन्तर्गत जीबीसी के लिए तैयार ईकाईयों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करते हुए उपायुक्त उद्योग को ईकाइयों को स्थापित किये जाने हेतु कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।


बैठक में जिलाधिकारी बांदा श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल, संयुक्त आयुक्त उद्योग श्री सुधांशु तिवारी, एलडीएम श्री विनय पाण्डेय, क्षेत्रीय प्रबन्धक यूपीसीडा, अधिशाषी अभियंता जलनिगम श्री पुरूषोत्तम कुमार सहित उद्यमीगण श्री अशोक गुप्ता, श्री मनोज शिवहरे, श्री मनोज जैन सहित अन्य उद्यमीगण उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!