मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत में आयोजित किसान गोष्ठी का निरीक्षण कर लिया जायजा

आर पी यादव ब्यूरो चीफ

कौशाम्बी:– मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी द्वारा आज विकास खण्ड मूरतगंज के ग्राम पंचायत-बलकरनपुर में आयोजित किसान गोष्ठी का निरीक्षण कर जायजा लिया गया।

किसान गोष्ठी में केवल 14 कृषकों द्वारा प्रतिभाग किया गया एवं उपस्थित कृषकों एवं ग्रामवासियों द्वारा अवगत कराया गया कि आज ही उन्हें किसान गोष्ठी की सूचना पूर्वान्ह में दी गयी है, इसके पूर्व न ही ग्राम में मुनादी करायी गई और न ही डोर-टू-डोर कैम्पेन किया गया, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने कृषि विभाग के उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियां के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिये गये कि भविष्य में जिन ग्रामों में किसान गोष्ठी का आयोजन किया जाय, उन ग्रामों में पूर्व से ही मुनादी व डोर-टू-डोर कैम्पेन किया जाय। इसी प्रकार विकास खण्ड मूरतगंज के ग्राम पंचायत-सकाढ़ा में आयोजित किसान गोष्ठी में भी केवल 12 कृषक ही उपस्थित थे और किसानों को गोष्ठी की सूचना पूर्व में नहीं दिये जाने पर मुख्य विकास अधिकारी ने कृषि विभाग के उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियां के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि जिन ग्रामों में किसान गोष्ठी का आयोजन किया जाय, उन ग्रामों में पूर्व से ही मुनादी व डोर-टू-डोर कैम्पेन किया जाय।


इस अवसर पर जिला कृषि रक्षा अधिकारी इन्द्रजीत यादव, खण्ड विकास अधिकारी संजय गुप्ता एवं सचिव आशीष केशरवानी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण व कृषकगण उपस्थित रहें।

मुख्य विकास अधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय, सकाढ़ा का किया निरीक्षण

बालिका शौचालय की स्थिति अत्यन्त ही खराब पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए 03 दिवस के अन्दर ठीक कराने के दिये निर्देश

प्रधानमंत्री आवास का किया भौतिक सत्यापन

मुख्य विकास अधिकारी डा0 रवि किशोर त्रिवेदी ने ग्राम पंचायत-सकाढ़ा के प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान बालिका शौचालय की स्थिति अत्यन्त ही खराब पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए सम्बन्धित अधिकारी को 03 दिवस के अन्दर शौचालय को ठीक कराने तथा कायाकल्प के अन्तर्गत विद्यालय की नियमानुसार रंगाई-पुताई का कार्य कराये जाने के निर्देश दियें।


तत्पश्चात मुख्य विकास अधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2022-23 में लाभान्वित लाभार्थियां- राजकुमारी पत्नी राजकुमार, चुनिया देवी पत्नी रामबाबू एवं सुषमा देवी पत्नी मिथलेश के आवास का भौतिक सत्यापन किया गया, सत्यापन के दौरान आवास बने हुये पाये गये।

error: Content is protected !!